Punjab Cabinet Meeting: भगवंत मान मंत्रिमंडल का बड़ा फैसला, 25 हजार पदों पर होगी भर्ती

टीआरपी डेस्क। पंजाब के भगवंत मान सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। इस मंत्रिमंडल ने 25 हजार पदों पर तत्काल भर्ती को मंजूरी दे दी है। बोर्ड, कॉरपोरेशन और सरकारी दफ्तरों में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा।

पुलिस विभाग में 10 हजार भर्तियां होंगी। मंत्रिमंडल ने तीन महीने का वोट आन अकाउंट लेने का फैसला किया है। बजट जून महीने में पेश किया जाएगा। कैबिनेट ने सप्लीमेंट्री ग्रांट्स को भी मंजूरी दे दी है।

मान ने कहा कि पंजाब कैबिनेट की पहली बैठक में उन्होंने 25 हजार युवाओं को नौकरी देने का फैसला किया। कहा कि पंजाब के युवा बेरोजगारी के कारण विदेशों की ओर भाग रहे हैं। हम युवाओं को रोजगार देंगे।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि जितनी भी नौकरियां मिलेंगी डिग्री के मुताबिक ही मिलेंगी। नौकरियों में कोई रिश्वत नहीं चलेगी। कोई भेदभाव नहीं होगा। एक महीने के भीतर पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

वहीं, पंजाब के नए एडवोकेट जनरल की फाइल भी कुछ ही देर में क्लीयर हो सकती है। तीन दिन पहले अनमोल रतन सिद्धू को एडवोकेट जनरल लगाने का फैसला हुआ था।

मंत्रिमंडल बैठक में हरपाल सिंंह चीमा, डा. बलजीत कौर, डा. हरभजन सिंह, डा. विजय सिंगला, लालचंद कटारू चक्क, गुरमीत सिंह मीत हेयर, कुलजीत सिंह धालीवाल, लाल जीत सिंह भुल्‍लर, ब्रह्मशंकर जिंपा व हरजोत सिंह बैंस शामिल हुए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर