शरद यादव की पार्टी का आरजेडी में विलय, बोले : बिहार का आने वाला भविष्य है तेजस्वी यादव
शरद यादव की पार्टी का आरजेडी में विलय, बोले : बिहार का आने वाला भविष्य है तेजस्वी यादव

नई दिल्ली। शरद यादव ने अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) का राजद के साथ रविवार को विलय कर दिया है। दिल्ली स्थित उनके आवास पर इसकी घोषणा की गई। इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। इस दौरान शरद यादव ने कहा कि, बिहार का आने वाला भविष्य तेजस्वी यादव है।

उन्होंने कहा कि यह विलय एक व्यापक एकता के लिए पहला कदम है। देश में जो परिस्थिति है, उसमें सारे विपक्ष को एक होना चाहिए इसी वजह से हमने सबसे पहले यह पहल की है। पूरे देश के विपक्षी पार्टियों को मिलाकर हराने से ही भाजपा हार सकती है। अकेले कोई पार्टी नहीं हरा सकती।

शरद यादव ने आगे कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हम यह प्रयास करेंगे और लालू जी भी बाहर आ जायेंगे। लालू अगर सम्प्रदायिक लोगों के खिलाफ नहीं लड़े होते तो वो जेल में न होते। पहले सबको एक करना है, उसके बाद इसका चेहरा कौन होगा, वह तय हो जाएगा। अखिलेश से भी बात करेंगे, विपक्ष से बात कर गोलबंद करेंगे और लोकतंत्र को बचाएंगे। फिल्म के जरिये नफरत फैला रहे हैं। देश में बदलाव बिहार से होगा। हौसले से देश को संकट से बचाएंगे।

इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि, शरद यादव ने जो निर्णय लिया वो समय और जनता की मांग थी। तबियत ठीक न होने के बावजूद बिहार और देश की चिंता कर रहे हैं। देश में अराजकता की स्थिति फैली हुई है। नफरत परोसा जा रहा, भाई चारे पर खतरा है, महंगाई बढ़ गई। सरकारी सम्पतियों को बेचा जा रहा है।

दरअसल शरद यादव और अली अनवर ने 2018 में जदयू से अलग होकर अपनी अलग पार्टी बनाई थी। जानकारी के अनुसार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव को लालू-तेजस्वी यादव की पार्टी राज्यसभा भेज सकती है। शरद यादव इन दिनों गंभीर रूप से बीमार चल रहे हैं। इस साल जुलाई में बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं, जिसमें दो सीटें भाजपा, एक सीट जीडेयू और दो सीटें राजद के पास जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net