Inflation Hike: पेट्रोल-डीजल के बाद अब 50 रुपय महंगा हुआ LPG, जानिए क्या है आपके शहर में कीमत

नेशनल डेस्क। रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का असर अब आम जनता कि जेब पर भी पड़ने लगा है। जहां एक तरफ वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों पर उबाल आया है वहीं दूसरी तरफ घरेलु सामग्रियों के भी दाम बढ़ने लगे है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम बढ़ा दिए है। बता दें इससे पहले भी ऑयल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

महंगाई की मार इतने में ही ख़त्म नहीं होती इससे कुछ दिन पहले ही प्रमुख दूध कंपनियों ने भी दूध के रेट 2-5 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दिए थे। इस तरह आम लोगों पर महंगाई का बोझ बढ़ता ही जा रहा है।

दिल्ली में 949.5 हुआ रेट

रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार से 14.2 किलोग्राम वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 50 रुपये महंगा हो गया है। बता दें LPG Cylinder की कीमतों में कई महीने के अंतराल के बाद बढ़ोतरी की गई हैं। आखिरी बार घरेलू एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के रेट 6 अक्टूबर 2021 को बदले गए थे। दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़कर 949.5 रुपये हो गई है। इससे पहले यह 899.50 रुपये थी।

पटना में एलपीजी की कीमत हजार के पार

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 14.2 किलोग्राम की एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़कर 976 रुपये हो गई है। इससे पहले कोलकाता में इसकी कीमत 926 रुपये थी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़कर 987.5 रुपये हो गई है। पटना में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1047.5 रुपये हो गई है।

मुंबई में भी बढ़ा LPG का भार

इसके साथ ही मुंबई में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का रेट बढ़कर 949.5 रुपये हो गया है जबकि पहले यहां इसकी कीमत 899.5 रुपये पर थी। दूसरी ओर, चेन्नई में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का रेट बढ़कर 965.5 रुपये हो गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर