TRP डेस्क : उत्तराखंड में विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भाजपा के पुष्कर सिंह धामी एक बार फिर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की शपथ लेने को तैयार हैं। 23 मार्च को दोपहर 2:30 बजे पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ उपस्थित होंगे।

पुष्कर सिंह धामी ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा है कि, “मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं उन सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं। मुझ जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में काम करने का मौका मिला।” बता दें कि, 21 मार्च को देहरादून में पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पार्टी से पर्यवेक्षक के रुप में नियुक्त रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी ने यह घोषणा की कि, पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री होंगे।

धामी का शपथ ग्रहण समारोह 23 मार्च को देहरादून की परेड ग्राउंड में आयोजित होगा। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा भाजपा के तमाम बड़े नेता सम्मिलित होंगे। इसके साथ ही भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने की संभावना है।

टूटने जा रहा है उत्तराखंड का मिथक

बता दें कि 23 मार्च को धामी दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह के साथ 22 साल पहले अस्तित्व में आए उत्तराखंड राज्य का एक मिथक टूटने वाला है। दरअसल मिथक यह है कि इस राज्य में कोई भी मुख्यमंत्री लगातार दो बार अपनी पारी नहीं खेल पाया है। पिछले वर्ष जुलाई माह में पुष्कर सिंह धामी को विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही प्रदेश की कमान सौंपी गई थी। जिसके बाद वे पार्टी के भरोसे पर खरे उतरे।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव पुष्कर सिंह धामी के चेहरे पर भी लड़ा गया था। इन चुनावों में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 70 में से 47 सीटें जीतकर बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई। हालांकि खटीमा विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार चुनाव जीतने का प्रयास कर रहे पुष्कर सिंह धामी को उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी ने 6500 वोटों से मात दे दी। जिसके बाद भाजपा को सीएम के नाम की घोषणा करने पर 11 दिन तक मंथन करना पड़ा। अंततः हाईकमान की बैठक के बाद पुष्कर सिंह धामी के ही सीएम बनने पर मुहर लगी और अब बुधवार 23 मार्च को दोपहर 2:30 बजे पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर