BJP Manifesto 2024: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना संकल्‍प पत्र जारी कर दिया है। भाजपा के संकल्‍प पत्र पर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने भी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम साय ने कहा, भाजपा का संकल्‍प भारतीय लोकतांत्रिक के भरोसे, विश्‍वास बहाली के साथ भारत के भविष्‍य का सुनहरा रोडमैप है। हमारा यह संकल्‍प पत्र संविधान की तरह पवित्र है। बड़े ही पावन अवसर पर आज प्रधानमंत्री ने इसे जारी किया है।

2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने संकल्‍प जारी किया था जो पार्टी का विजन डाक्‍यूमेंट था। जिस पर लोगों को विश्‍वास नहीं होता था कि ये संकल्‍प पत्र में जो है वो कभी पूरा भी हो सकता है, मगर प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों लोकसभा चुनाव में संकल्‍प पत्र में देश की जनता से किए वादे को अक्षरश: क्रियान्वित किया।

सीएम ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। 2024 के संकल्‍प पत्र में 70 साल की उम्र से ऊपर के किसी भी वर्ग के बुजुर्गों को आयुष्‍मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपये की मुफ्त इलाज की सुविधा होगी। प्रधानमंत्री आवास के तहत तीन करोड़ लोगों को मकान साथ ही 2029 तक गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। देश में अब 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर