रायपुर : प्रोजेक्ट उन्नति के तहत कौशल विकास का प्रशिक्षण प्राप्त कर अपनी जिंदगी बदलने वाले प्रदेश के 6 मनरेगा श्रमिकों को 24 मार्च को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। वित्तीय वर्ष 2018 19 में मनरेगा के तहत 100 दिनों के रोजगार हासिल करने वाले परिवारों के श्रमिक कौशल उन्नयन के पश्चात खुद का व्यवसाय कर रहे हैं। केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह नई दिल्ली के डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित करेंगे। कार्यक्रम में देश भर के 75 श्रमिकों को सम्मानित किया जाएगा।

प्रदेश के सम्मानित होने वाले श्रमिकों में मशरूम उत्पादन का स्वरोजगार करने वाली धमतरी जिले के भनपुरी ग्राम पंचायत की नीतू बाई साहू, मोमबत्ती बनाने का काम करने वाली सारंगपुरी पंचायत की कुलवंती कँवर सिलाई का काम कर रही गरियाबंद जिले की फिंगेश्वर विकासखंड के लोहरसी गांव की गीतांजलि ध्रुव, पतोरा पंचायत की ओमेश्वरी कंवर बकरी पालन का व्यवसाय कर रहे कोरिया जिले के सोनहत विकासखंड के पोड़ी ग्राम के कृष्ण कुमार और मोबाइल रिपेयरिंग का काम कर रहे जिला महासमुंद बसना विकासखंड के दुर्गापाली के बिमल साव के नाम शामिल हैं।

इस कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत किया जा रहा है। सम्मान समारोह का सीधा प्रसारण 24 मार्च को दोपहर 12:15 से फेसबुक और यूट्यूब पर किया जाएगा जिसे निम्नलिखित लिंक पर जाकर देखा जा सकता है।

फेसबुक : https://www.facebook.com/events/1039459596951431/?mibextid=cI88bS
यूट्यूब : https://youtu.be/iHGl7zr–yM

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर