TRP डेस्क : पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही भगवंत मान ने ट्वीट कर घोषणा की थी कि 23 मार्च भगत सिंह के शहीदी दिवस पर वह एक ऐतिहासिक फैसला लेने जा रहे हैं। जो पंजाब की किसी सरकार ने कभी नहीं दिया होगा। उसके बाद उन्होंने घोषणा की थी कि आज के दिन एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा जिसमें कोई भी रिश्वत मांगते या भ्रष्टाचार में किसी भी तरीके से लिप्त पाया जाता है, तो उसकी शिकायत दर्ज की जा सकती है। इस हेल्पलाइन नंबर में व्हाट्सएप के जरिए फोटो, वीडियो या ऑडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से शिकायत दर्ज की जा सकती है।

भगवंत मान ने कहा कि “आज शहीदी दिवस के अवसर पर हम एक भ्रष्टाचारी विरोधी हेल्पलाइन शुरू कर रहे हैं। अगर कोई आप से रिश्वत मांगता है तो मुझे 9501200200 पर एक ऑडियो या वीडियो रिकॉर्डिंग भेजें। भ्रष्टाचार में लिप्त व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब हमारे वीर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”

सीएम का व्यक्तिगत हेल्पलाइन नंबर

बीते दिनों हेल्पलाइन नंबर जारी करने की घोषणा करते वक्त ही भगवंत मान ने स्पष्ट कर दिया गया था कि यह उनका व्यक्तिगत हेल्पलाइन नंबर है। भ्रष्टाचार में संलिप्त किसी भी कर्मचारी या अधिकारी की शिकायत करने पर शिकायत सीधे उन तक पहुंचेगी। बता दें कि 23 मार्च को शहीदी दिवस के दिन पंजाब सरकार ने छुट्टी की भी घोषणा की है। साथ ही लोगों से यह अपील भी की है कि वे खटकर कलां जाकर शहीदे आजम भगत सिंह को श्रद्धांजलि दें। भगवंत मान ने खटकर कलां में ही पंजाब के सीएम के रूप में शपथ ली थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर