सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

टीआरपी डेस्क। राजनीतिक पार्टियों के लिए रणनीति बनाने में माहिर प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसी अटकलें हैं कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं और इसके लिए उनकी कांग्रेस हाईकमान के साथ मीटिंग हो चुकी है।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के चंद दिनों बाद हीं चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रशांत किशोर ने उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से लिखित पदमुक्त करने की मांग की है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखे अपन पत्र में प्रशांत किशोर ने लिखा है कि वो अपनी जिम्मेदारी किन्हीं कारणों से नहीं निभा पा रहे और कुछ अरसे के लिए सार्वजनिक जीवन से अवकाश लेना चाहते हैं, लिहाज़ा उन्हें पदमुक्त कर दिया जाए।प्रशांत किशोर ने ये भी लिखा है कि अभी उन्होंने अपना भविष्य का राजनीतिक कदम तय नहीं किया है। प्रशांत किशोर का साथ छोड़ना कैप्टन अमरिंदर के लिए झटका साबित हो सकता है।

हालांकि, चर्चा यह भी है कि प्रशांत किशोर जल्द हीं कांग्रेस पार्टी औपचारिक तौर पर ज्वाईन कर सकते हैं और उन्हें चुनावी रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस संगठन में महासचिव चुनाव एवं रणनीति बनाया जा सकता है। ऐसी जानकारी भी है कि प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की बात शीर्ष नेतृत्व से आखरी स्टेज में है और जल्दी हीं इस बाबत फैसला हो सकता है।

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने हाल ही में राहुल गांधी से काफी लंबी मुलाक़ात भी की थी, तभी से उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं गर्म हैं। हालांकि इस मामले में खुद प्रशांत किशोर ने अब तक कोई खुलासा नहीं किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर