13 मई से छह सत्र में शुरू होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर, तैयार की जाएगी केन्द्र सरकार के खिलाफ चलाए जाने वाले आंदोलन की रणनीति
13 मई से छह सत्र में शुरू होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर, तैयार की जाएगी केन्द्र सरकार के खिलाफ चलाए जाने वाले आंदोलन की रणनीति

रायपुर। आज बुधवार को राजनांदगांव में कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है। दरअसल यह शक्ति प्रदर्शन खैरागढ़ उप चुनाव के नामांकन रैली की शक्ल में होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद नामांकन रैली में शामिल होंगे। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, आबकारी मंत्री कवासी लखमा सहित कई मंत्री, पदाधिकारी और नेता इस रैली में शामिल होंगे।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया, कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा की नामांकन रैली बुधवार दोपहर राजनांदगांव के बाबा फतेह सिंह हॉल से रवाना होगी। मुख्य मार्ग से होते हुए यह जुलूस जिला पंचायत भवन पहुंचेगा। यहां नामांकन के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव के होटल राज इंपीरियल में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक भी करेंगे।

इसमें स्थानीय नेताओं को चुनाव संबंधी लक्ष्य दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री इस बैठक के बाद रायपुर वापस लौटेंगे। कांग्रेस ने मंगलवार को ही खैरागढ़ उप चुनाव के लिए ब्लॉक कांग्रेस की अध्यक्ष यशोदा वर्मा को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। वर्मा राजनांदगांव जिला पंचायत की पूर्व सदस्य हैं। वे जनपद पंचायत की सदस्य और ग्राम पंचायत की सरपंच रह चुकी हैं।

महिला रिश्तेदार को मैदान में उतारने की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने अभी तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। भाजपा से खैरागढ़ के पूर्व विधायक कोमल जंघेल और जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह प्रमुख दावेदार बताए जा रहे हैं। वहीं जनता कांग्रेस खैरागढ़ राजपरिवार की एक महिला रिश्तेदार को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है।

12 अप्रेल को मतदान, 16 अप्रैल जारी होगा परिणाम

निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक उप चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 24 मार्च निर्धारित की गई है। 25 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 28 मार्च तक प्रत्याशियों को अपने नाम वापस लेने का मौका दिया जाएगा। उसके बाद वैध प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। खैरागढ़ सीट पर मतदान 12 अप्रैल को होना है। 16 अप्रैल को मतगणना और परिणाम जारी होंगे।

Trusted by https://ethereumcode.net