खैरागढ़ उपचुनाव : रैली और सभा में दिखा कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, सीएम और मंत्रिमंडल की अगुवाई में बाजे-गाजे के साथ निकले नामांकन भरने
खैरागढ़ उपचुनाव : रैली और सभा में दिखा कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, सीएम और मंत्रिमंडल की अगुवाई में बाजे-गाजे के साथ निकले नामांकन भरने

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने प्रदेश के बड़े नेताओं की मौजूदगी में रैली निकालकर नामांकन भरा। रैली में सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सहित अनेक मंत्री भी मौजूद रहे। खैरागढ़ के जिला मुख्यालय राजनांदगांव में नामांकन रैली के बाद सभागृह में नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

ये तो सेमीफाइनल है : भूपेश

इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उम्मीदवार यशोदा वर्मा को मंच पर बुलाया और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्याशी यशोदा वर्मा हैं लेकिन लड़ाई सबको लड़नी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खैरागढ़ उपचुनाव 2023 के विधानसभा चुनाव के पूर्व का एक सेमीफाइनल है। इसी तरह लोकसभा 2024 भी जीतना पार्टी का लक्ष्य है। आम जनता के बीच राज्य सरकार की योजनाएं लेकर पंहुचना है। ऐसी कोई योजना नहीं, जिसमें पैसे लुटाने की बात हो। कभी ऋण माफी 200 करोड़ से ऊपर नहीं गया, हमने 8000 करोड़ से ज़्यादा कर्ज माफ किया। किसानों को 2500 रुपये धान का मिल रहा है। आदिवासियों के विकास के तार जोड़े गए। गांव- गांव में रामायण मंडलियों का पंजीयन कराकर सहायता देने का काम किया गया।

भाजपा को लिया निशाने पर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रमुख विपक्षी दल भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गौ माता की सेवा भाजपा ने नहीं की। बीजेपी के समय गाय दुबली होती गई, गाय मर भी गई। लेकिन बीजेपी के गौशाला चलाने वाले मोटे होते गए। ये लोग रामनाम जपना, पराया माल अपना वाले हैं।

नामांकन रैली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री मोहम्मद अकबर, अनिला भेडिय़ा, ताम्रध्वज साहू, अमरजीत भगत, रविन्द्र चौबे, कवासी लखमा व प्रेमसाय टेकाम शामिल थे। वहीं विधायक सत्यनारायण शर्मा, दलेश्वर साहू, छन्नी साहू, ममता चंद्राकर, इंद्रशाह मंडावी, देवेन्द्र यादव, भुनेश्वर बघेल, अरूण वोरा व अनिता शर्मा भी उपस्थित रहे। स्थानीय कांग्रेस नेताओं में महापौर हेमा देशमुख, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक अध्यक्ष नवाज खान, पूर्व महापौर सुदेश देशमुख सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्त्ता शामिल हुए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net