पश्चिम बंगाल में हो राष्ट्रपति शासन, राज्य अब रहने योग्य नहीं: BJP सांसद रूपा गांगुली

नेशनल डेस्क। पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुए हिंसा के विरोध में आज राज्यसभा में भाजपा सांसद रूपा गांगुली ने बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ TMC पर निशाना साधते हुए बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने कहा कि, “हम पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हैं। वहां सामूहिक हत्याएं हो रही हैं, लोग वहां से भाग रहे हैं … राज्य अब रहने योग्य नहीं है।”

इसके आलावा रूपा गांगुली ने मामला बनर्जी सरकार पर वार करते हुए कहा कि सरकार हत्यारों को बचा रही है। ऐसा कोई राज्य नहीं है जहां नेता चुनाव जितने के बाद लोगों की जान ले। उन्होंने कहा कि, “पश्चिम बंगाल में लोग बोल नहीं सकते। सरकार हत्यारों को बचा रही है। कोई दूसरा राज्य नहीं है जहां सरकार चुनाव जीतने के बाद लोगों को मारती है। हम मनुष्य हैं। हम पत्थर दिल की राजनीति नहीं करते।”

क्या है बीरभूम हिंसा?

बता दें पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक पंचायत अधिकारी की हत्या के कथित तौर पर विरोध करने के लिए मंगलवार सुबह बोगतुई गांव में 12 झोपड़ियों में आग लगा दी गई थी। इस हिंसा में दो बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इसी मामले में जनहित याचिका दायर कर सीबीआई या राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) से जांच की मांग की गई थी। इसके अलावा अदालत ने भी इस मामले का संज्ञान लिया था। गुरुवार को कोर्ट ने इस केस में सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर