भगवान शिव को राजस्व विभाग ने भेजा नोटिस, पेश न होने पर 10 हजार देना होगा जुर्माना

रायगढ़। भगवान शिव को राजस्व अधिकारी ने भेजा नोटिस। जिसके बाद कोर्ट में पेश किये गए शिव (शिवलिंग)। लेकिन सुनवाई लगातार टलती रही और अब आगे की तारीख दे दी गई। सुनने में ये मामला अजीब जरूर लग रहा है लेकिन सच है और यह रायगढ़ की घटना है।

दरअसल, रायगढ़ के राजस्व अधिकारियों ने अवैध कब्जा के मामले में 10 लोगों को नोटिस दिया था, इसमें भगवान शिव भी एक थे। सभी को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया। इसके साथ ही हाजिर नहीं होने पर 10 हजार का जुर्माना लगने की चेतावनी दी गई। नोटिस मिलने के बाद अवैध कब्जाधारी लोग कोर्ट पहुंच गये, लेकिन भगवान शिव स्वयं नहीं आ सकते थे। इसलिए स्थानीय लोगों ने शिवलिंग को मंदिर से उखाड़कर कोर्ट में पेशी कराने पहुंचे।

रायगढ़ तहसील की तरफ से फरवरी में कौहाकुंडा गांव में सीमांकन कराया गया था और 10 लोगों को नोटिस जारी किया गया था। जिन लोगों को नोटिस जारी किया गया, उनमें वार्ड 25 में बना शिव मंदिर भी है। राजस्व विभाग के अफसरों ने मंदिर को ही नोटिस जारी कर दिया और हाजिर नहीं होने पर 10 हजार जुर्माना की बात कही।

आज पेशी की तारीख तय थी, लिहाजा स्थानीय लोगों ने शिवलिंग को मंदिर से उखाड़कर पेशी के लिए पहुंच गये। लेकिन तहसील कोर्ट पहुंचने पर लोगों को वहां अगली सुनवाई की तारीख मिल गयी। दफ्तर के बाहर नोटिस में 13 अप्रैल को सुनवाई की अगली तारीख तय की गयी है। इधर तहसीलदार ने भगवान शिव को नोटिस जारी किये जाने के मामले में अनजान बने रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर