रायपुर। प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी बस्तर संभाग से आरंभ कर सकती है। मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी बहुत जल्द बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर में दो बड़ी रैली का आयोजन कर सकती है। जिसमें एक रैली अनुसूचित जनजाति वर्ग और दूसरी रैली होगी बस्तर संभाग के पिछड़ा वर्ग के लोग शामिल हो सकते हैं।

अति विश्वसनीय सूत्र के अनुसार छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनैतिक सलाहकार विनोद वर्मा के साथ बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और कांग्रेस के विधायक लखेश्वर बघेल की 25 मार्च को मैराथन बैठक हुई। इस बैठक में बस्तर संभाग के 12 विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा की गई।

इसके अलावा बस्तर में ही अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लोगों के बीच पेशा कानून को लेकर बढ़ रहे मतभेद को किस तरह नियंत्रण किया जाए इसपर भी गंभीरता से चर्चा हुई। गहन चिंतन के बाद निर्णय लिया गया कि बहुत जल्द बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर में उपरोक्त दोनों वर्ग के लोगों की बड़ी बड़ी रैली की जाएगी चर्चा के बाद लखेश्वर बघेल रायपुर से जगदलपुर के लिए रवाना हो चुके हैं।

बता दें कि बस्तर संभाग के भाजपा के 7 जिलों के संगठन के लोगों की बैठक करने के लिए दो चरणों में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा की प्रभारी डी पुरंदेश्वरी आई थी। ऐसे में कांग्रेस ने डैमेज कंट्रोल से उबरने के लिए यह रास्ता निकाला है। हालांकि इसे विधानसभा चुनाव की आरंभिक तैयारी के तौर पर कांग्रेस का बस्तर में पहला कदम भी माना जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर