कटघोरा-डोंगरगढ़ रेल परियोजना में आंशिक संशोधन हेतु सीएम ने केंद्रीय रेलमंत्री को लिखा पत्र

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनावी मिशन से पहले सीएम भूपेश बघेल फील्ड में उतरकर योजनाओं की स्थिति देंखेंगे। प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में सीएम कामकाज की टोह लेंगे। भूपेश स्थानीय स्तर पर परफार्मेंस के साथ आम लोगों का फीडबैक भी लेंगे।

माना जा रहा है कि राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ उप चुनाव के तत्काल बाद मुख्यमंत्री का दौरा कार्यक्रम तय हो जाएगा। खैरागढ़ उप चुनाव का परिणाम 16 अप्रैल को आएगा।

CM Bhupesh Baghel's mission Chhattisgarh-2023 will start after Khairagarh by-election, will take feedback, home work will start in bureaucracy
CM Bhupesh Baghel’s mission Chhattisgarh-2023 will start after Khairagarh by-election, will take feedback, home work will start in bureaucracy

दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी शुरू

सीएम भूपेश बघेल के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। मुख्यमंत्री ने आला अफसरों के साथ दौरे को लेकर मंत्रणा भी की है। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टरों को सीएम के दौरे के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। सीएस के निर्देश के बाद अफसरों ने होमवर्क भी शुरू कर दिया है।

प्रशासनिक स्तर पर भी मची खलबली

फील्ड में कामकाज की समीक्षा के संकेतों के बाद प्रशासनिक स्तर पर खलबली भी मची है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 2023 में विधानसभा चुनाव होना है। 2018 के चुनाव में रिकॉर्ड जीत दर्ज करने वाले कांग्रेस अब मिशन-2023 की तैयारियों में अभी से जुट गई है।

दो माह का मैराथन कार्यक्रम तय हो रहा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर योजनाओं की जमीनी हकीकत के साथ आम जनता से रूबरू होंगे। सीएम पूरे दो माह तक फील्ड में रहकर फीडबैक लेंगे। प्रशासनिक स्तर पर दो माह का मैराथन कार्यक्रम भी तैयार हो रहा है।

सीएम भूपेश ने पहले ही बता दिया है कि वे सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर कामकाज की समीक्षा करेंगे। इससे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रीचार्ज करेंगे और स्थानीय नेताओं की सक्रियता भी पती चलेगी।

लापरवाही बरतने वालों पर गिरेगी गाज

सूत्रों के मुताबिक फील्ड में योजनाओं के क्रियान्वयन में खामियों पर भी सीएम की नजर रहेगी। कामकाज में लापरवाही बरतने की स्थिति में जवाबदेही अफसरों पर कार्रवाई की गाज भी गिर सकती है। वहीं कमजोर परफारमेंस वाले क्षेत्रों में संबंधित अफसरों को जवाब भी देना पड़ सकता है।

दौरे के दौरान सीएम सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन योजना, सुराजी गांव योजना आदि का निरीक्षण करेंगे।