महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण पर राजद्रोह मामले में आज पेश होगा 100 पन्नों का चालान
महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण पर राजद्रोह मामले में आज पेश होगा 100 पन्नों का चालान

रायपुर। महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज के खिलाफ सोमवार को टिकरापारा पुलिस 100 पन्नों का चालान पेश करेगी। इसे सीजेएम भूपेन्द्र वासनीकर की अदालत में पेश किया जाएगा। निर्धारित अवधि में चालान पेश नहीं करने पर निचली अदालत में आसानी से जमानत मिल सकती थी।

इसे देखते हुए पुलिस ने चालान तैयार करने के बाद त्रुटि की जांच करने विधि विभाग के पास भेजा था। रायपुर पुलिस ने जांच बाद कालीचरण द्वारा सार्वजनिक रूप से महात्मा गांधी को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किए जाने पर राजद्रोह की धारा लगाई गई है।

कालीचरण महाराज के अधिवक्ता मेहल जेठानी ने बताया कि निचली अदालत में जमानत आवेदन खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में आवेदन लगाया गया है। फिलहाल आवेदन को लंबित रखा गया है। चालान पेश करने के बाद कोर्ट को इस संबंध में बताया जाएगा। साथ ही जल्दी सुनवाई करने की अपील की जमानत पर हाईकोर्ट में होगी।

बता दें इस मामले में निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने कालीचरण के खिलाफ टिकरापारा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद राज्य पुलिस की टीम ने मध्यप्रदेश के खजुराहो स्थित बागेश्वर धाम से 30 दिसंबर को गिरफ्तार किया था।