बिजली के खंभे से टकराई स्पाइसजेट की एक विमान, पुशबैक के दौरान हुआ था हादसा, यात्रियों को किया…
बिजली के खंभे से टकराई स्पाइसजेट की एक विमान, पुशबैक के दौरान हुआ था हादसा, यात्रियों को किया…

नेशनल डेस्क। सोमवार दो दिल्ली से श्रीनगर जा रही स्पाइसजेट विमान अचानक हादसे का शिकार हो गयी। लेकिन राहत वाली बात यह है कि स्पाइसजेट विमान के यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार यात्रियों को लेकर उड़ान भर रही स्पाइसजेट की एक फ्लाइट पुशबैक के दौरान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर बिजली के खंभे से टकरा गई।

यह आज सुबह की घटना है। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक जिस वक्त ये घटना हुई उस वक़्त विमान पैसेंजर टर्मिनल से रनवे की ओर बढ़ रहा था। इस दौरान स्पाईसजेट की इस फ्लाइट के विंग्स का एक हिस्सा पुश बैक होते समय एक बिजली के खंभे से टकरा गया। टक्कर से बिजली का खंभा आधा टेढ़ा हो गया और इस घटना में विमान के भी पंख को नुकसान पहुंचा है।

इस घटना के बाद विमान को बदल दिया गया और यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट कर दिया गया। फिलहाल घटना की जांच शुरू कर दी गई है। अच्छी बात यह रही कि इस घटना के दौरान किसी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई।

एयरलाइन से मिली सूचना के अनुसार, फ्लाइट संख्या एसजी 160 को दिल्ली से जम्मू के लिए प्रस्थान करना था। उन्होंने बताया कि, “आज, स्पाइसजेट की एक फ्लाइट संख्या SG 160 दिल्ली और जम्मू के बीच ऑपरेट होने वाली थी। पुश बैक के दौरान, दाहिना पंख एक बिजली पोल के निकट संपर्क में आ गया, जिससे एलेरॉन को नुकसान हुआ। फ्लाइट को ऑपरेट करने के लिए एक रिप्लेसमेंट फ्लाइट की व्यवस्था की गई है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर