दानवीर पूर्व विधायक..! जनता को बांटेंगे दो-दो लाख रूपये, कहते हैं मेरे खाते में आएंगे 20 हजार करोड़ रूपये..
दानवीर पूर्व विधायक..! जनता को बांटेंगे दो-दो लाख रूपये, कहते हैं मेरे खाते में आएंगे 20 हजार करोड़ रूपये..

अंबिकापुर। इन दिनों सीतापुर के पूर्व विधायक प्रोफेसर गोपाल राम की चर्चाए उनके द्वारा किए जा रहे दावे को लेकर खूब हो रही है। दरअसल गोपाल राम ने दावा किया है कि वे क्षेत्र की जनता को 20 हजार करोड़ रुपए बाटेंगे। इलाके के लोग पूर्व विधायक की बातों में आकर उनके पास दस्तावेज जमा कर रहे है, जबकि कई लोगों का कहना है कि बेवजह कोई इतनी बड़ी रकम क्यों बांटेगा।

लोगों के खाते में डालेंगे रूपये

सरगुजा जिले के सीतापुर विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों पूर्व विधायक व भाजपा नेता प्रोफ़ेसर गोपाल राम की बातों को सुनकर अचरज में हैं क्योंकि गोपाल राम क्षेत्र की जनता को 10 -20 हजार नही बल्कि 20 हजार करोड़ रुपये बांटने का दावा कर रहे है। वहीं इतनी बड़ी रकम को प्रोफेसर गोपाल राम लोगो के बैंक खाते में डालने की बात कह रहे है। इतना ही नही गांव में घूम-घूम वह लोगों से उनके बैंक खाते की जानकारी और अन्य जरुरी दस्तावेज भी जमा कर रहे हैं।

रिजर्व बैंक भेजेगा रकम

पूर्व विधायक का कहना है कि उनके बैंक खाते में भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा 20 हजार करोड़ रुपए दिया जाना है। इसके बाद वे लोगों के खाते में पैसा डालेंगे। प्रोफेसर गोपाल राम के दावे के बाद से लोग भी हैरत में पड़ गए हैं और यह मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है। यही नहीं लोगों के द्वारा प्रोफेसर गोपाल राम के पास राशन कार्ड, आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज भी जमा किया जा रहा है।

मुखिया को 2 लाख रूपये और…

प्रोफेसर गोपाल राम मीडिया से चर्चा करते हुए बताते हैं कि वे लोगों के बैंक खाते के अलावा अन्य दस्तावेज भी ले रहे हैं और उन्हें सदस्य बना रहे हैं। घर के मुखिया को 2 लाख रुपए,15 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को एक लाख और 15 वर्ष से कम वाले लोगों को 50 हजार रुपये देने की बात पूर्व विधायक कह रहे हैं। प्रोफ़ेसर किसी RP ग्रुप का नाम ले रहे हैं , जिसे वे DRDO से जुड़ा होना बता रहे हैं।

हजारों लोगों के फॉर्म जमा

प्रोफेसर खुद बताते हैं कि अब तक 2 हजार से भी अधिक लोगों का फॉर्म उनके पास जमा हो चुका है। वही कुछ लोगों का कहना है कि इस तरह कोई भी व्यक्ति बेवजह क्यों किसी को इतनी बड़ी रकम देगा। पार्षद पति मतलूब आलम ने बताया कि प्रोफ़ेसर केवल सीतापुर ही नहीं बल्कि लुंड्रा, सूरजपुर और कोरबा विधानसभा क्षेत्र में रूपये बांटने की बात कह रहे हैं।

पूर्व विधायक के वादे मूर्त रूप ले पाते हैं या नहीं, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, मगर जिस तरह से पूर्व विधायक के वादे और निजी अभियान ने सीतापुर समेत अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में हड़कंप मचाया है, उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं और विपक्षी भी इसे लेकर असमंजस में नजर आ रहे हैं।
इधर इस मामले को लेकर प्रदेश के खाद्य मंत्री व सीतापुर विधायक अमरजीत भगत ने मजाकिया लहजे में कहा कि अगर इस तरीके से 20 हजार करोड़ दिया जा रहा है तो मेरे क्षेत्र के लोगों के लिए खुशी की बात होगी, लेकिन किसी तरीके की ठगी का शिकार ना हो जाएं, इसका भी ध्यान लोगों को रखना होगा।
जरा सुनते हैं, इस मुद्दे पर प्रोफ़ेसर गोपाल राम का क्या दावा है और इलाके के विधायक और जनप्रतिनिधि इस मामले में क्या कह रहे हैं।

देखिये VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net