Sports Desk : आई पी एल 2022 का छठवाँ मैच 30 मार्च बुधवार को Kolkata Knight Riders और Royal Challengers Bangalore के बीच होने जा रहा है। जहां KKR अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखने की कोशिश करेगी, वहीं RCB की कोशिश होगी कि वह अपनी जीत का खाता आज के मैच से खोल सके। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि RCB की टीम में बदलाव किए जा सकते हैं। आज का मुकाबला डी वाय पाटील स्टेडियम में खेला जाएगा जहां RCB ने अपना पहला मुकाबला खेला था। इसी मैदान पर शिकस्त भी खाई थी। इस मैदान की बाउंड्री अन्य दो मैदानों की तुलना में काफी लंबी है लेकिन पिच बल्लेबाजों की सहायता करता है। ऐसे में भरपूर रन बनने की संभावना है। पिछले मैच में RCB ने यहां 205 रन बनाए थे जिसके बाद भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए आज के मुकाबले में RCB न सिर्फ बड़ा स्कोर बनाने बल्कि उसे डिफेंड करने की कोशिश में भी ध्यान देगी।

RCB में केवल एक बदलाव कि संभावना

पहले मैच में मिली शिकस्त के बाद भी बैंगलोर की टीम में बदलाव करना बहुत कठिन दिखता है। टीम में अभी भी ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड नहीं खेल पाएंगे। जिसके कारण बैटिंग क्रम में कोई बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है। ऐसे भी पिछले मैच में बेंगलुरु ने बैटिंग के हिस्से में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि पावर प्ले में जो रफ्तार अपेक्षित भी उस रफ्तार से रन नहीं बटोर पाए थे। ऐसे में टीम के युवा ओपनर अनुज रावत को बिना किसी दबाव में आए खुलकर खेलने की अनुमति दी जाएगी। सिर्फ एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे देखकर बदलाव की संभावना दिखती है। वह है तेज गेंदबाज आकाशदीप, वे अपने आईपीएल के डेब्यू मैच में कोई कमाल नहीं दिखा पाए। हालांकि सिर्फ एक मैच के आधार पर उसे ड्रॉप कर दिया जाए इसकी संभावना भी बहुत कम लगती है।

https://twitter.com/RCBTweets/status/1509025122627178498?s=20&t=NhbkWt11N9UV58g7IjQiew

KKR में बदलाव की संभावना है बहुत कम

KKR के लिए पहले मैच में लगभग सब कुछ बहुत अच्छा था। गेंदबाजी की बेहतरीन शुरुआत हुई और बल्लेबाजों ने ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर तक बहुत अहम भूमिका निभाई। उमेश यादव ने पहले मैच में बहुत शानदार प्रदर्शन करते हुए KKR के जीत की राह को काफी आसान कर दिया था। इसलिए कोलकाता की टीम अपने दो प्रमुख विदेशी गेंदबाजों पैटकमिंस और टीम सऊदी की गैर हाजिरी में भी काम चला सकी थी। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि टीम फिर से बिना किसी बदलाव के एक और जीत की ओर कदम उठाने की कोशिश करेगी।

https://twitter.com/KKRiders/status/1508994924426907650?s=20&t=NhbkWt11N9UV58g7IjQiew

RCB vs KKR: दोनों टीमों की संभावित प्लेयिंग-XI

RCB : फाफ डुप्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, शेरफेन रदरफोर्ड, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), डेवि़ड विली, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप

KKR : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), सुनील नरेन, उमेश यादव, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर