TRP डेस्क : यूपी 12thबोर्ड की हुई अंग्रेजी की परीक्षा । परीक्षा आज 30 मार्च को दूसरी शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से आयोजित होनी थी। मगर परीक्षा होने से पहले ही अंग्रेजी का पेपर लीक हो गया। जिसके चलते 24 जनपदों में एग्जाहम रद्द कर दिया। इसके साथ ही बोर्ड ने आज ही एग्जाम की नई डेट भी जारी कर दी। बता दें कि री-एग्जाम 13 अप्रैल को सभी 24 जिलों में सुबह 8:00 बजे से 11:00 बजे तक की शिफ्ट में आयोजित होगी। इसके लिए शासन ने आदेश जारी कर दिए है।


पेपर लीक के मामले में बलिया के DIOS (डिस्ट्रिक इंस्पेक्टर ऑफ़ स्कूल ) को सस्पेंड भी कर दिया गया है। ACS माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने कहा है कि मामले की जांच – पड़ताल कराई जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ मीटिंग में कहा कि पेपर लीक करने वाले आरोपी को पहचान कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। NSA लगाया जाए और STF अपनी जांच में जल्द दोषियों की पहचान करें।

बलिया से लीक होने की संभावना

अंग्रेजी का पेपर बलिया से लीक होने की संभावना जतई जा रही है। प्रशासन आरोपियों को पकड़ने के लिए तेजी से शिकंजा कस रही है। आराधना शुक्ला ने अपने बयान में कहा था कि पेपर लीक जैसे मामलों में बच्चों की कोई गलती नहीं होती, इसलिए शिक्षा विभाग पूरी कोशिश करेगा कि छात्रों के साथ कोई अन्याय न हो।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर