सरगुजा : प्रदेश के सरगुजा जिले से शासन प्रशासन की नाकामी की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल सरगुजा जिले के परपटिया गांव के निवासी गांव तक सड़क ना होने से बहुत परेशान थे। सड़क ना होने के कारण परेशानी इस कदर बढ़ गई थी कि अब ग्राम वासियों ने स्वयं से सड़क निर्माण शुरू कर दिया है। सड़क बनाने के लिए ग्रामीण खुद औजार लेकर सड़कों पर उतर आए हैं और लगातार कड़ी मेहनत करके सड़क निर्माण कर रहे हैं।

इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए एक ग्रामवासी ने बताया कि “ग्राम वासियों ने सड़क निर्माण के लिए प्रशासन को कई आवेदन दिए लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। उनका गांव मुख्य सड़क से 6 किलोमीटर अंदर है। गांव से मुख्य सड़क तक जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में गाड़ी चलाना और आपातकाल की स्थिति में जल्दी शहरों तक पहुंचना बहुत कठिन हो जाता है। इसके लिए हमें एक अच्छी सड़क की जरूरत है। ताकि आपातकाल में अस्पताल आदि तक सही समय पर पहुंचा जा सके।

इस विषय पर सरगुजा जिले के कलेक्टर संजीव कुमार झा का कहना है कि “हमने सड़क निर्माण के प्रस्ताव का अनुमोदन भेजा है। जिसे जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी और गांव परपटिया तक सड़क का निर्माण जल्द ही शुरू हो जाएगा।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर