अरविंद केजरीवाल

जम्मू। पंजाब चुनाव में शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी अब अन्य राज्यों में विस्तार की तैयारी में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी ने हिमाचल प्रदेश, गुजरात, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं। इसके अलावा वह मंडी में भी जल्दी रोड शो कर सकते हैं।

हाल ही में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता विजय सूरी आप में शामिल हो गए हैं। कहा जा रहा है कि जल्द ही अन्य राजनीतिक दलों के सदस्य भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आम आदमी पार्टी के फारूक अहमद बंदे के अनुसार जम्मू क्षेत्र में 50 हजार लोग आप में शामिल हो गए हैं। केजरीवाल भी अन्य राज्यों में लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे कार्यक्रम कठुआ, सांबा, ऊधमपुर, राजौरी और अन्य जिलों में जारी है। हमें पुंछ, डोडा और जम्मू डिवीजन में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, जहां कई कॉलेज छात्र हमारे साथ जुड़े हैं। जम्मू के गांधी नगर स्थित गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वुमन के छात्रों के समूह ने पार्टी के छात्र मोर्चे का गठन किया है। साथ ही आम आदमी पार्टी ने पार्टी के कामकाज के लिए सह-पर्यवेक्षक मनीष सिन्हा को नियुक्त किया है।

उनके अलावा वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक भी सदस्यता अभियान पर काम रहे हैं। वे जल्द ही जम्मू और कश्मीर का दौरा कर सकते हैं। कश्मीर के गंदरबल, श्रीनगर और कुलगाम समेत कई क्षेत्रों में भी सदस्यता अभियान शुरू हो सकता है।

इधर भाजपा ने भी जम्मू-कश्मीर में अपने कैडर को बूथ स्तर पर लोगों तक पहुंचने के लिए कहा है। भाजपा के पूर्व मंत्री सत शर्मा ने हाल ही में पार्टी कैडर के साथ बैठक की थी। मिली जानकारी के अनुसार राज्य में दिहाड़ी मजदूरों और नौकरी तलाश रहे लोग नियमित रोजगार की मांग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी इन मुद्दों का फायदा उठा सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर