TRP Impact : आखिरकार त्रिमूर्ति मक्का बीज घोटाले के लिए बनी जांच कमेटी, विधानसभा अध्यक्ष ने की थी जांच की घोषणा

रायपुर। आखिरकार मक्का बीज घोटाले के लिए चलाई गई टीआरपी न्यूज की मुहिम रंग लाई है। त्रिमूर्ति बीज मामले की जांच के लिए पांच विधायकों की एक समिति का गठन कर लिया गया है। इस मामले की जांच विधायक धनेंद्र साहू, लखेश्वर बघेल, संगीता सिन्हा, नारायण चंदेल और साैरभ सिंह करेंगे। साथ ही यह समिति विधानसभा के अगले मानसून मानसून सत्र के अंतिम दिन तक अपनी रिपोर्ट विधानसभा में पेश करेगी। बता दें इस मामले को टीआरपी ने गंभीरता से उठाया था।

क्या है यह मामला

छत्तीसगढ़ राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम द्वारा त्रिमूर्ति प्लांट साइंस फर्म को 2019-20 में हाईब्रिड मक्का बीज और हाईब्रिड वेजीटेबल सीड के क्रय आदेश जारी किए गए थे। इसकी जांच रिपोर्ट के आधार पर कंपनी को ब्लैकलिस्टेड के जाने के बाद कंपनी की राशि राजसात करने और भुगतान रोकने के आदेश दिए गए थे। इसके बाद भी कंपनी को 2 करोड़ 61 लाख की बकाया राशि का भुगतान कर दिया गया।

सीमा के बाहर जाकर कंपनी को भुगतान करने के बाद उसे फिर से प्रतिबंधित किया गया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने ब्लैकलिस्टेड कंपनी को राज्य बीज निगम द्वारा किए गए भुगतान के मामले की जांच विधानसभा की कमेटी से करवाने की सदन में घोषणा की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर