सोशल मिडिया के जरिये लुटेरों तक पहुंची पुलिस, पेट्रोल पंप में पिस्टल दिखाकर लूट के प्रयास का हुआ खुलासा
सोशल मिडिया के जरिये लुटेरों तक पहुंची पुलिस, पेट्रोल पंप में पिस्टल दिखाकर लूट के प्रयास का हुआ खुलासा

कोरबा। दीपका थाना क्षेत्र के एक पेट्रोल पंप में लूट के प्रयास का CCTV फुटेज सोशल मिडिया में डालना पुलिस के लिए फायदेमंद साबित हुआ। इस फुटेज में नजर आ रहे युवकों के हुलिए के आधार पर एक स्थानीय नागरिक ने पुलिस को सूचना दी और इस वारदात की कड़ियां खुलती चली गईं।

फायर करते हुए भागे थे लुटेरे

दो दिन पूर्व दीपका थाना क्षेत्र में संचालित एक पेट्रोल पंप में बाइक सवार 2 युवक चेहरे में गमछा बांधकर पेट्रोल डलवाने आए थे। इन्होंने
200 रुपये का पेट्रोल डलवाया और सेल्समैन का बैग छीनने की कोशिश एक युवक द्वारा इस दौरान की गई। बैग नहीं छीन पाने की स्थिति में दोनों बाइक से भागने लगे। इस दौरान इन्हें पकड़ने की कोशिश की गई, मगर बचने के लिए एक युवक ने फायर कर दिया, गोली संयोग से किसी को नहीं लगी और सीधे सिंटेक्स की टंकी में जा लगी।

जांच के दौरान मिला क्लू

इस वारदात की जांच के दौरान थाना दीपका की पुलिस व सायबरसेल द्वारा घटना का CCTV फुटेज तथा आने-जाने वाले संभावित रास्तों का फुटेज खंगाला गया और घटवा का विजुअल सोसल मिडिया के माध्यम से वायरल किया गया। इसी दौरान एक स्थानीय व्यक्ति द्वाराआरोपी के हुलिया अनुसार एक युवक को दीपका चौक सोनू रेस्टोरेन्ट के पास खड़ा होना बताया गया, जिसे टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़कर थाना लाया गया। पूछताछ में युवक ने वारदात करने से इंकार किया, मगर जब उसके मोबाईल को चेक किया गया तो उसमे घटना दिनांक को पहने टी शर्ट की फोटो, तीन आरोपीयों का साथ में फोटो व देशी पिस्टल के साथ फोटो मिला। उसके बाद आरोपी ने अपना अपराध कबूल किया।

वारदात में 3 युवक थे शामिल

पकड़े गए युवक ने खुलासा किया कि पेट्रोल पंप में लूटपाट के लिए 3 लोग गए थे, एक युवक पेट्रोल पंप के पास ही पहरा दे रहा था, वहीं 2 अन्य पेट्रोल भराने के नाम पर लूटपाट के लिए गए हुए थे। इस खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी विक्रमदेव शाह, 29 वर्ष गांधीनगर सिरकी, लोकनाथ चुहटेलकर उर्फ वीरू, 22 वर्ष ज्योतिनगर व विपिन कुमार सिंह 25 वर्ष ज्योतिनगर को गिरफ्तार किया। साथ ही आरोपी विक्रम से घटना में प्रयुक्त लाल रंग की पल्सर मोटर सायकल तथा एक नग देशी पिस्टल 6 जिन्दा राउण्ड, आरोपी विपिन से एक नग देशी पिस्टल व 6 जिन्दा राउण्ड व अन्य सामग्रियां जब्त की।

औरंगाबाद से की थी पिस्टल की खरीदी

पूछताछ में आरोपियों ने इसके पूर्व 07 फरवरी को भी ग्राम जेमरा पाली में एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से मोबाईल और नगद रूपये की लूट करना कबूल किया। हथियार के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी- विक्रम ने विपिन के साथ बिहार केऔरंगाबाद जा कर 50,000 रूपये में एक पिस्टल के हिसाब से दोनों ने एक-एक देशी पिस्टल खरीदना बताया। पुलिस की संयुक्त टीम को महज 48 घंटे में मिली इस सफलता के बाद कोरबा एसपी ने टीम को 10 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

https://theruralpress.in/