सिम्स अस्पताल में मारपीट के बाद शुरु हुई जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, आरोपी के खिलाफ मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत हुई कार्रवाई
सिम्स अस्पताल में मारपीट के बाद शुरु हुई जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, आरोपी के खिलाफ मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

बिलासपुर। रिश्तेदार का इलाज कराने सिम्स आए युवक ने जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट कर दी। इस घटना को लेकर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामूली धाराएं लगाई, जिससे नाराज सिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार सुबह विरोध-प्रदर्शन करते हुए हड़ताल शुरू कर दी।

मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

सिम्स अस्पताल में रात के वक्त शुभम पांडेय नाम का युवक अपने परिजन का इलाज करने के लिए अन्य रिश्तेदारों के साथ आया हुआ था। इस दौरान जूनियर डॉक्टर अंशुल भौमिक के साथ विवाद करते हुए शुभम ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें मारपीट के बाद युवक हंगामा करते हुए दिख रहा है और उसके परिजन उसे रोकते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि सूचना के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शुभम पांडेय के खिलाफ मामूली धाराओं के तहत जुर्म दर्ज किया।

कड़ी कार्रवाई और सुरक्षा की मांग

इस घटना के बाद सिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने सुबह के वक्त हड़ताल शुरू कर दी। डॉ. अंशुल भौमिक और जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ.चंचल ने बताया कि वे सिम्स में डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने और आरोपी के खिलाफ “मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट” के तहत कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

हरकत में आया प्रबंधन और पुलिस

इधर हड़ताल की खबर सुनकर सिम्स प्रबंधन हरकत में आ गया, वहीं पुलिस भी एक्शन में आ गई। सिटी कोतवाली के थाना प्रभारी प्रदीप आर्या ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ “मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट” के तहत कार्यवाही की गई है। वहीं सिम्स के अधीक्षक डॉ. नीरज शिंदे ने कहा कि अस्पताल में सुरक्षा बढ़ाने इंतजाम किये जा रहे है। एसएसपी बिलासपुर पारुल माथुर ने सिम्स में जवानो की संख्या बढ़ाने की बात कही है।

3 घंटे तक चली हड़ताल के बाद आखिरकार प्रबंधन के लिखित आश्वासन को मानते हुए जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म तो कर दी, मगर यह चेतावनी भी दी है कि अगर इस पर अमल नही होगा तो वे फिर से हड़ताल पर जा सकते हैं।

देखिये घटना का वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net