जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में सोमवार देर रात हादसा हो गया। एक फर्नीचर दुकान और मकान में भीषण आग लगने से एक दिव्यांग महिला की जिंदा जलकर मौत हो गई। पुलिस और फायरकर्मियों ने JCB से दीवार तोड़कर महिला के शव को बाहर निकाला।

आग इतनी ज्यादा थी कि उस पर काबू पाने में 11 घंटे लग गए। इसके बावजूद अभी तक इमारत सुलग रही है और कमरे भट्‌टी की तरह गर्म हैं। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के साथ ही करीब 8 टैंकर लगे हुए थे। बताया जा रहा है कि आग में चार दुकानें जली हैं।

जानकारी के मुताबिक, कुनकुरी के बाजार डांड में श्याम सुंदर बंग की पूजा प्लाइवुड और फर्नीचर के नाम से दुकान है। वहीं मकान भी है। उनके परिवार में 12 से अधिक सदस्य हैं।

रात को करीब 3 बजे आग फैलने के बाद नीचे के कमरे में मौजूद लोग बाहर निकल गए। समय पर दमकल वाहन ना पहुंचने पर आग की लपटें ऊपरी मंजिल तक पहुंच गई। वहीं श्याम अपनी पत्नी रचना बंग (54) और बच्चों के साथ कमरे में सो रहे थे।

बच्चों को लेकर बाहर भागे पत्नी को नहीं बचा पाए

अचानक नींद खुली तो देखा कि आग लगी हुई है। इस पर वह बच्चों को लेकर बाहर भागे। इसके बाद पत्नी रचना को बचाने के लिए फिर से कमरे में घुसे, लेकिन तब तक आग ने रचना को चपेट में ले लिया था।

शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंचे, लेकिन कमरे से धमाके की आवाजें सुनाई देने लगीं। किसी तरह लोगों ने रचना को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन कोशिश नाकाम हो गई। आग की लपटें इतनी ज्यादा थी कि लोग चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे थे।

पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचे हुए हैं और आग बुझाने की कोशिश शुरू की। इस दौरान सुबह हो गई, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद JCB से दीवार तोड़कर किसी तरह रचना के शव को बाहर निकाला जा सका।

दमकल कर्मियों के तमाम प्रयास कके बाद दोपहर करीब 2 बजे आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि तब तक सबकुछ जलकर खाक हो चुका था। आशंका है कि शार्ट सर्किट के चलते आग लगी थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर