कूरियर से हो रही हथियारों की होम डिलीवरी..! पुलिस ने पंजाब से भेजे गए तलवारों का जखीरा किया बरामद
कूरियर से हो रही हथियारों की होम डिलीवरी..! पुलिस ने पंजाब से भेजे गए तलवारों का जखीरा किया बरामद

पुणे। पंजाब से लाई गईं 37 तलवारें औरंगाबाद पुलिस द्वारा जब्त किए जाने के पांच दिन बाद पुणे के पिंपरी चिंचवड में 97 तलवारें और दो खंजर बरामद किए गए। एक अधिकारी ने बताया कि लकड़ी के दो बक्सों में ये तलवारें एवं खंजर मिले।

कूरियर कंपनियों को किया सचेत तो हुआ खुलासा

पिंपरी चिंचवड के पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘एक कूरियर कंपनी से तलवारें जब्त होने के बाद औरंगाबाद में मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद हमने कूरियर कंपनियों को पार्सल की सावधानीपूर्वक जांच करने का निर्देश दिया था। एक अप्रैल को DTDC नामक कूरियर कंपनी के कर्मचारियों को दो बॉक्स पर शक हुआ। उन्होंने इसकी जानकारी कंपनी के रीजनल मैनेजर रंजीत कुमार सिंह को दी जिसके बाद मैनेजर ने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

हथियारों का जखीरा देख सिर चकराया

पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और जब दोनों संदिग्ध बॉक्स की स्कैनिंग की गई तो शक बढ़ने पर बॉक्स को खोलने का फैसला लिया गया। दोनों बॉक्स के खुलते ही पुलिस का सिर चकरा गया क्योंकि इन दोनों बॉक्स में 97 तलवार, 2 खुखरी और 9 म्यान बरामद की गई।
इसके बाद कूरियर भेजने वाले उमेश सुध (40 ग्रीन एवेन्यू, अमृतसर, पंजाब) और पार्सल की डिलीवरी लेने वाले अनिल होन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है।

पुलिस के मुताबिक एक बोरी के भीतर लपेटी हुई 5 अन्य तलवारें भी पुलिस टीम के हाथ लगी है, जो मनिंदर खालसा फोर्स के द्वारा अमृतसर के रहने वाले आकाश पाटिल के पते पर भेजी गई थी। इन तलवारों को अवैध तरीके से खरीदने और बेचने वाले चारों आरोपियों के खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है।

कूरियर कंपनी के जरिए अवैध तरीके से मिले हथियारों के इस जखीरे को राज्य में होने वाले चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। पुलिस के मुताबिक बरामद हथियारों की कुल कीमत 3 लाख 22 हजार रुपए है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी ऐसे हथियार कूरियर कंपनी के जरिए दूसरे शहरों में पहुंचाए गए थे। अब पुलिस जांच में जुटी हुई है कि उस वक्त इसका खरीदार कौन था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net