खैरागढ़ उपचुनाव : 104 बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने किया डाक मतपत्र से मतदान, रोचक तरीके से जारी है मतदाता जागरूकता अभियान
खैरागढ़ उपचुनाव : 104 बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने किया डाक मतपत्र से मतदान, रोचक तरीके से जारी है मतदाता जागरूकता अभियान

राजनांदगांव। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 73 खैरागढ़ उप निर्वाचन अंतर्गत चिन्हित 1612 बुजुर्ग एवं 1010 दिव्यांगजन मतदाताओं में से 104 मतदाता द्वारा अपने डाक मतपत्र से मतदान करने के अधिकार का उपयोग किया गया। 80 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों एवं दिव्यांग मतदाताओं द्वारा डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान किया गया।

बुजुर्ग एवं दिव्यांगजन के लिए की गई इस संवेदनशील पहल से वे भी लोकतंत्र के इस पर्व में शामिल हो सके और उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 102 वर्षीय बुजुर्ग रामचरण सेन सहित अन्य बुजुर्ग ने उत्साहपूर्वक मतदान किया। वहीं दिव्यांगजनों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उल्लेखनीय है कि मतदान दलों द्वारा बुजुर्ग एवं दिव्यांगजनों से प्राप्त डाक मतपत्र कोषालय में सामान्य प्रेक्षक एवं अभ्यर्थी के अभिकर्ताओं की उपस्थिति में सील बंद मतपेटी में जमा कर दिया गया है। 16 अप्रैल 2022 को सुबह 7 बजे मत पेटी मतगणना स्थल ले जाया जाएगा।

मतदान के लिए चल रहा है जागरूकता अभियान

लोकतंत्र के पर्व मेंं मतदाताओं को मतदान करने के लिए स्वीप मतदाता जागरूकता के आयोजन की कड़ी में नित नये तरीकों का प्रयोग किया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में जिला स्वीप टीम द्वारा विधानसभा क्षेत्र में अधिक से अधिक मतदाताओं तक मतदान जागरूकता संदेश पहुंचाने के लिए सभी वर्ग के मतदाताओं को आगामी 12 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग सुनिश्चित करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। दीप प्रज्वलन, पोस्टर, रंगोली, गायन, योगा, मेहंदी के माध्यम से मतदान का संदेश दिया जा रहा है। जरा देखिये इनकी झलकियां :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net