नई दिल्ली: भोपाल की क्राइम ब्रांच टीम ने व्यापम घोटाले की पोल खोलने वाले डॉक्टर आनंद राय को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें दिल्ली से भोपाल लाया गया। भोपाल पहुंचने के बाद आनंद राय को कोर्ट में पेश किया गया। इधर, स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें निरीक्षण के दौरान अस्पताल में अनुपस्थित रहने की वजह से निलंबित कर दिया है। डॉक्टर आनंद राय पर आरोप है कि उन्होंने लक्ष्मणसिंह मरकाम जो कि वर्तमान में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के मुख्य सचिव है पर सोशल मीडिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लक्ष्मणसिंह मरकाम ने डॉ आनंद राय पर उनकी छवि धूमिल करने का आरोप लगाया है।

कुछ दिनों पहले मध्‍य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का एक स्‍क्रीन शॉट वायरल हुआ था, जिसमें लक्ष्‍मण सिंह का नाम दिख रहा था। इसी स्‍क्रीन शॉट को सोशल मीडिया पर डॉ. आनंद राय और कांग्रेस के नेता के. के. मिश्रा ने पोस्‍ट किया था। इसके बाद मुख्‍यमंत्री कार्यालय में ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम ने 25 मार्च को राय के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी और बाद में पूरा मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया था

बता दें कि मध्य प्रदेश में करोड़ों रुपये के व्यापम घोटाला देश भर में काफी चर्चित रहा है। भर्ती में घोटाले और संदिग्‍ध मौतों के चलते व्‍यापम ने देश भर में व्‍यापक सुर्खियां बटोरी थीं। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था और इससे जुड़े कई मामले अभी भी अदालत में चल रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर