रायपुर : उरला इलाके से एक चार साल के मासूम बालक को लेकर फरार पड़ोसी युवक द्वारा बच्चे की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल बीते 5 अप्रैल को बच्चे की माँ पुष्पा चेतन व उसके पति जयेंद्र ने पुलिस को सुचना दी कि उसका पड़ोसी पंचराम सुबह 10 बजे उनके घर आया था और उनके दोनों बेटों दिव्यांश (6 वर्ष) और हर्ष चेतन (4 वर्ष) को घूमाने के नाम पर अपनी बाइक में ले गया लगभग आधे घंटे बाद आरोपी ने बड़े बेटे दिव्यांश को तो घर लाकर छोड़ दिया लेकिन छोटे बेटे हर्ष चेतन लेकर चला गया। जिसके बाद थाना उरला में अपराध पंजीबद्ध कर तत्काल अपहृत बच्चे और संदेही पंचराम की खोजबीन शुरू की गई और आस पास के CCTV फुटेज खंगाले गए और सघन जाँच और तकनीकी एनालीसिस के बाद आरोपी के महाराष्ट्र में होने की जानकारी मिली। जिसके बाद 7 अप्रेल को रात्रि में पंचराम को ट्रेस कर नागपुर के पास से हिरासत में लिया गया और पुछताछ शुरू की गई। शुरूआती पुछताछ में आरोपी पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन सख्ती दिखाने पर आरोपी पंचराम ने अपराध काबुल लिया और बताया कि दिनाक 5 अप्रेल को सुबह लगभग 10 बजे बालक हर्ष चेतन को अपने साथ लेकर गया था और इसके लगभग आधे घंटे बाद ही ग्राम हसदा, जिला बेमेतरा के श्मशान के पास ले जा कर हर्ष चेतन के ऊपर मिट्टी तेल डालकर उसे जलाकर उसकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था।

प्रेम प्रसंग की भेंट चढ़ा मासूम

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने मीडिया से चर्चा में बताया कि पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने हत्या करने का कारण मृतक बालक की माँ से प्रेम को बताया। आरोपी ने बताया कि वह मृतक बालक कू माँ से प्रेम करता था और दोनों बच्चों को अपने प्रेम की राह में काँटा मानता था। इसी कारण उन्हें अपने रास्ते से हटना चाहता था। इसीलिए उसने बच्चे को अपने साथ घूमने के बहाने साथ ले जाकर मासूम पर मिट्टी का तेल डाल कर उसे आग के हवाले कर दिया और उसकी हत्या कर दी। बहरहाल मासूम की माँ ने इस प्रेम प्रसंग वाली बात से इंकार किया है। मामले में संभावित सभी पहलुओं की अभी भी विस्तृत जाँच जारी है।

दूसरे बेटे को भी चाहता था मारना

पूछताछ के दौरान आरोपी ने यह बात स्वीकारी है कि वह मृतक बालक के बड़े भाई की भी हत्या करना चाहता था। प्राप्त जानकारी और दर्ज की गई शिकायत के अनुसार आरोपी घटना वाले दिन दोनों भाईयों को लेकर घुमाने भी गया था। हालांकि कुछ देर बाद उसने बड़े भाई को वापस लाकर घर छोड़ दिया और उसके बाद छोटे भाई को ले जाकर उसकी हत्या की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर