आरक्षक की हत्या को नक्सली वारदात का रूप देने का प्रयास विफल, पुलिस ने मामले का किया राजफाश
आरक्षक की हत्या को नक्सली वारदात का रूप देने का प्रयास विफल, पुलिस ने मामले का किया राजफाश

सुकमा। जिले के कुकानार थाना क्षेत्र में 26 मार्च को आरक्षक लखेश्वर नाग की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। वारदात के तरीके को देखकर आशंका जताई जा रही थी कि नक्सलियों ने जवान की हत्या की है, मगर जांच के दौरान खुलासा हुआ कि जमीन विवाद के चलते हत्या की यह वारदात हुई है, जिसमे शामिल एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं 6 आरोपी फरार हो गए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार कुकानार थाना क्षेत्र अंतर्गत बोदारास गांव में आरक्षक लखेश्वर नाग अपनी मां के साथ पहुंचा हुआ था। आरक्षक लखेश्वर नाग इस बीच अपने गांव में आयोजित मेले में भी शामिल हुआ। मेला देखने के बाद रात्रि करीब 2 बजे अपने घर के सामने ही रेत के ढेर में अपने दोस्तों के साथ बैठकर बात कर रहा था, इसी दौरान कुछ लोग वहां पर आए व गोंडी भाषा में गाली गलौच कर धारदार हथियार से आरक्षक की हत्या कर दी।

नक्सली पर्चा नहीं मिलने से हुआ शक

हत्या के बाद घटनास्थल में किसी भी प्रकार का नक्सली पर्चा या अन्य किसी प्रकार के ऐसे कोई साक्ष्य नहीं प्राप्त हुए, जिसकी वजह से पुलिस इन घटना की सभी एंगल से बारीकी से जांच पड़ताल कर रही थी। जांच में पाया गया कि ग्राम बोदारास के पेदापारा निवासी देवा मरकाम से आरक्षक लखेश्वर नाग के पिता घेनवा राम के साथ जमीनी विवाद था। पिता की अनुपस्थिति में 26 मार्च की रात्रि को बेटे लखेश्वर नाग की देवा ने अन्य साथियों के साथ बंडा व कुल्हाड़ी से वार करके हत्या कर दी। जिसे पुलिस ने मुखबिरों की सहायता से गिरफ्तार किया और आरोपी देवा की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार को अपने कब्जे में लिया। वहीं पुलिस अन्य आरोपियों की पतासाजी में लगी हुई है।

एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि पिछले माह आरक्षक की हत्या हुई थी जिसे नक्सली हत्या के रंग देने की साजिश रची गई थी परन्तु एसडीओपी तोमेश वर्मा एवं कुकानार थाना प्रभारी मनीष मिश्रा ने एक टीम गठित कर बड़ी बारीकी से मामले की जांच की और इसमें पाया गया कि जमीनी विवाद के कारण पिता की अनुपस्थिति में पुत्र आरक्षक लखेश्वर नाग की हत्या की गई जिसके तहत एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जल्दी ही अन्य को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net