टेरर फंडिंग को लेकर कई जगहों पर की गई छापेमारी

नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों के समर्थकों की गतिविधियों के बारे में जानकारी मिलने पर जम्मू और कश्मीर की स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने टेरर फंडिंग मामले में आज दिल्ली सहित कई क्षेत्रों पर दबिश दी की।

मिली जानकारी के अनुसार एसआईए ने राष्ट्रीय राजधानी में जैश-ए-मोहम्मद की गतिविधियों के खिलाफ सूचना पर ये कार्रवाई की है। बीते दिनों राष्ट्रीय जांच  एजेंसी ने जम्मू और कश्मीर में आतंकी साजिश मामले में 25 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। यह मामला अल्पसंख्यको, नागरिकों, प्रवासियों, सरकारी अधिकारियों और सुरक्षा जवानों की हत्याओं से जुड़ा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार एसआईए ने आज दिल्ली, हरियाणा और कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले में छापेमारी की। हाल ही में गठित एसआईए की अलग-अलग टीमें दिल्ली की पांच, हरियाणा और फरीदाबाद की एक और कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक स्थान पर आतंकवाद से जुड़े मामलों में तलाशी कर रही है। एसआईए ने जिन स्थानों पर छापेमारी की है वे संदिग्ध आरोपी के हैं, जो आतंकी गतिविधियों और हवाला या आतंकियों को टेरर फंडिंग में शामिल रहा है।

एसआईए ने उन स्थानों पर छापेमारी की है जहां उन्हें जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों के समर्थकों की गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली थी। बीते माह फरवरी में एसआईए ने दक्षिण और मध्य कश्मीर में जैश के 10  सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। खास बात है कि मॉड्यूल के सदस्यों को इस तरह से बांटा गया था कि अगर एक सदस्य की पहचान हो भी जाती है, तो बड़ा नेटवर्क इससे प्रभावित नहीं होगा। गिरफ्तार हुए अधिकांश सदस्य स्कूल और कॉलेज के छात्रों को नियुक्त कर रहे थे, क्योंकि इनमें से कई खुद भी छात्र ही थे। ये जैश के आतंकियों के करीबी संपर्क में थे और कुछ समय से एजेंसी के रडार पर थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर