Congress leaders who break discipline, high command strict, Sonia called a meeting, know who can fall
Congress leaders who break discipline, high command strict, Sonia called a meeting, know who can fall

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त कदम उठा सकती है। पार्टी ने सोमवार को कांग्रेस अनुशासनात्मक समिति की बैठक बुलाई है।

बैठक में केवी थॉमस और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ समेत कई नेताओं की गतिविधियों पर चर्चा हो सकती है। हाल ही में पार्टी ने पंजाब, उत्तराखंड में नए पार्टी प्रमुख नियुक्त किए हैं।

सूत्रों के हवाले से लिखा कि सोमवार को होने वाली कांग्रेस डिसीप्लिनरी कमेटी की बैठक में केरल से थॉमस, पंजाब से जाखड़ और मिजोरम से कुछ अन्य पार्टी नेताओं की गतिविधियों को लेकर चर्चाएं की जाएंगी।

खबर के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि पार्टी के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। समिति की बैठक दोपहर 12 बजे हो सकती है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि मीटिंग कहां होगी।

बता दें कि हाल ही में थॉमस ने पार्टी के फैसले के खिलाफ जाकर कन्नूर में आयोजित सीपीआई-एम के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसके लेकर केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरण ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा था।

सुधाकरण ने थॉमस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इसके अलावा जाखड़ ने कथित तौर पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को निशाना बनाते हुए एससी नेता होने के चलते आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।