भरूच में केमिकल फैक्ट्री

अहमदाबाद। गुजरात के भरूच में एक केमिकल फैक्ट्री में रविवार देर रात हुए विस्फोट से छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना हमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित यूनिट में तड़के करीब तीन बजे हुई। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार ये आर्गेनिक केमिकल फैक्ट्री थी। रिएक्टर में विस्फोट की वजह से फैक्ट्री में आग लग गई थी। रिएक्टर के पास काम करने वाले सभी छह श्रमिकों की मौत हो गई। इनके शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आग पर भी काबू पा लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसर घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल एवं पुलिस विभाग मौके पर पहुंच बचाव कार्यो में जुट गए थे। इस मामले में अभी और जानकारी की प्रतीक्षा है।

गौरतलब है कि बीते वर्ष वडोदरा में झगडिया के पास गुजरात इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद आग लग गई थी। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज से आसपास के घरों के शीशे टूट गए थी। इस हादसे में 24 श्रमिक घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए वडोदरा तथा अंकलेश्वर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यूपीएल कंपनी की इस फैक्ट्री में धमाके के बाद आसपास के लोग भारी संख्या में यहां एकत्रित हो गए थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर