मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश के खरगोन में रामनवमी के दिन हुए पथराव और हिंसा के आरोपियों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यवाही करते हुए अपराधियों के मकान और दुकानों पर बुलडोज़र चलवाया है। अधिकारियों ने करीब 45 घरों और दुकानों पर बुलडोजर चलाया। सोमवार को करीब 16 घरों और 29 दुकानों को तोड़ा गया। ज्ञात हो कि हिंसा के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी देते हुए कहा था कि- “खरगोन के गुनहगारों से सख्ती से निपटा जाएगा। वहां जिन घरों से पत्थर आए हैं, उन घरों को पत्थर का ढेर बनाएंगे।”
बहरहाल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जिला प्रशासन और पुलिस ने हमले में शामिल लोगों के घरों को तोड़ दिया गया है।

सम्बंधित विषय पर विस्तृत जानकारी देते हुए इंदौर के मंडलायुक्त पवन शर्मा ने कहा ”खरगोन प्रशासन ने रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव करने वालों की संपत्तियों को गिराने का फैसला किया है। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। 84 आरोपियों को गिरफ्तार कर खरगोन में कर्फ्यू लगा दिया गया है। ”

कहाँ-कहाँ चला मामा का बुल्डोज़र

मोहन टॉकीज के पास 04 घर और 03 दुकानें, खसखास बड़ी क्षेत्र में 12 घर और 10 दुकानें, औरंगपुरा क्षेत्र में 03 दुकानें और तालाब चौक में 12 दुकानें ध्वस्त कर दी गई है। इसके आलावा खरगोन में गणेश मंदिर के पास करीब 16 अवैध स्थलों को तोड़ा गया है।