मुन्ना भाई गिरफ्तार, मास्क पहन कर भाई की जगह दे रहा था 10 वीं ओपन स्कूल की परीक्षा
मुन्ना भाई गिरफ्तार, मास्क पहन कर भाई की जगह दे रहा था 10 वीं ओपन स्कूल की परीक्षा

जांजगीर-चांपा। शासकीय बहुउदेशीय उच्चतर माध्यमिक शाला क्रमांक 02 जांजगीर में संचालित हो रहे 10 वीं के ओपन स्कूल की परीक्षा में अपने भाई की जगह परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई को केन्द्राध्यक्ष की सूचना के बाद जांजगीर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आशंका हुई और पकड़ा गया फर्जीवाड़ा

10 वीं के ओपन स्कूल की परीक्षा में आज हिन्दी विषय की परीक्षा थी। इसी दौरानवहां के केन्द्राध्यक्ष गोविंद प्रसाद केशरवानी को एक परीक्षार्थी पर कुछ संदेह हुआ, तब उसके द्वारा उसका प्रवेश पत्र चेक किया गया चेकिंग के दौरान उन्होंने पाया कि परीक्षार्थी शंकर दास मानिकपुरी की जगह उसका भाई काशीदास मानिक पुरी उम्र 29 साल निवासी सारागांव परीक्षा दिला रहा है। परीक्षार्थी की जगह किसी और के परीक्षा में बैठने की जानकारी लगते ही परीक्षा केन्द्र में हड़कंप मच गया। इस पूरे मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची कोतवाली जांजगीर की पुलिस आरोपी मुन्ना भाई को पूछताछ के लिए थाने ले आई।

केवल एक परीक्षार्थी ने पहना था मास्क

जांजगीर के शासकीय बहुउदेशीय उच्चतर माध्यमिक शाला क्रमांक 02 के केन्द्राध्यक्ष और प्रिंसिपल गोविंद प्रसाद केशरवानी ने बताया कि पूरे परीक्षा केन्द्र में केवल एक परीक्षार्थी मास्क पहन कर परीक्षा दिला रहा था, साथ ही उसकी हरकतों को लेकर भी पर्यवेक्षकों को संदेह हुआ, जिसकी जानकारी उन्हे दी गई, जिसके बाद सीसीटीवी कैमरे भी चेक किये गए, तब यह पुख्ता हो गया कि परीक्षार्थी कुछ तो गड़बड़ कर रहा है।

भाई के बीमार पड़ने का बहाना

जब केन्द्राध्यक्ष परीक्षार्थी के पास पहुंचे और उसका प्रवेश पत्र चेक किया, साथ ही उसका मास्क उतरवाया गया, तब सब कुछ साफ हो गया। आरोपी ने यह स्वीकार किया कि उसके भाई की तबियत खराब है, जिसकी वजह से वह उसके स्थान पर परीक्षा दिलाने आया है, जिसके बाद आरोपी को जांजगीर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net