रायपुर/नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके निवास स्थान पर मुलाकात करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम अनुसार मुख्यमंत्री आज सुबह 11 बजे रायपुर से विमान द्वारा रवाना होकर दोपहर 12.45 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगे। तत्पश्चात् मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपर मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री सचिवालय सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह से भेंट करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय में होने वाली इस बैठक में नक्सली समस्या, प्रभावित क्षेत्रों के विकास आदि मुद्दों से जुड़े नीतिगत मसलों पर बातचीत होनी है।
बताया जा रहा है, अमित शाह के साथ बैठक में मुख्य रूप से जीएसटी प्रणाली से राज्य के संसाधनों पर हुए असर, नक्सल समस्या से जुड़े नीतिगत विषयों और नक्सल प्रभावित जिलों के विकास से जुड़े मुद्दों पर बात होनी है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से समन्वय संबंधित मुद्दों पर चर्चा भी इस बैठक का प्रमुख विषय संभावित है। इससे पहले जनवरी 2020 में रायपुर में हुए मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री के साथ मुख्यमंत्री की विस्तृत चर्चा हुई थी। नवंबर 2020 में मुख्यमंत्री ने दिल्ली जाकर अमित शाह से मुलाकात की थी।
वहीं पिछले साल अप्रैल में बीजापुर में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए नक्सली हमले में 23 जवानों की शहादत के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंचे थे। उन्होंने रायपुर में भर्ती घायल जवानों से मुलाकात की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर