अमेरिका में पहले भी आतंकियों के लिए आसान निशाना रहे हैं सब-वे, जानें इससे पहले कब-कब हुए हमले

टीआरपी डेस्क। न्यूयॉर्क में ब्रूकलिन के 36 स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक हमलावर ने लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इस हमले में 13 लोग घायल हो गए। हमले को अंजाम देकर हमलवार फरार हो गया। इस बारे में पुलिस का कहना है कि मेट्रो स्टेशन पर हुई गोलीबारी आतंकी घटना नहीं है। पुलिस फायरिंग के नजरिए से ही मामले की जांच कर रही है।

इस साल न्यूयॉर्क शहर में गोलीबारी में बढ़ोतरी हुई है और जनवरी में मेयर एरिक एडम्स के पदभार ग्रहण करने के बाद से हिंसक बंदूक अपराध बढ़ा है। पुलिस विभाग के आंकड़ों के अनुसार, 3 अप्रैल तक पिछले साल की समान अवधि के दौरान गोलीबारी की घटनाएं 260 से बढ़कर 296 हो गईं है।

ब्रुकलिन में हुए इस हमले से एक बार फिर साबित किया है कि अमेरिका में सब-वे हमलावरों के लिए आसान निशाने की तरह बनते जा रहे हैं।

दिसंबर 2021 में हुआ पिछला हमला

पहला हमला रात 2.30 बजे करीब ब्रुकलिन में हुआ जब एक व्यक्ति में ट्रेन के गार्ड पर द्रव से भरा कंटेनर फेंका। इसके कुछ समय बाद ट्रिबेका सब-वे में सुबह लगभग आठ बजे ट्रेन में सवार होने जा रही एक महिला पर चाकू से हमला किया गया। इसी दिन सुबह 11 बजे करीब ब्रुकलिन पर एक बार फिर भयावह घटना हुई जब एक व्यक्ति को धक्का देकर ट्रेन की पटरी पर गिरा दिया गया। उसी रात निचले मैनहटन में सब-वे में एक व्यक्ति में चार राउंड फायर करके दहशत का माहौल बना दिया।

विस्फोट की घटनाओं को भी दिया गया अंजाम

इसी तरह मार्च 2017 अहमद खान रहीमी ने मैनहटन में कुकर बम विस्फोट किया जबकि सितंबर 2016 में जेम्स हैरिस ने तलवार से एक व्यक्ति पर हमला किया। एक मी 2010, 23 अक्टूबर और 20 दिसंबर 2014 व दो अप्रैल 2015 में भी अमेरिका के अलग-अलग हिस्सों में अकेले व्यक्ति द्वारा हमले किए जा चुके हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर