दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने रचा इतिहास, सिर्फ एक दिन में कमाए 2.71 लाख करोड़
दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने रचा इतिहास, सिर्फ एक दिन में कमाए 2.71 लाख करोड़

TRP DESK: इलेक्ट्रिक कार निर्माता कम्पनी Tesla के सीईओ Elon Musk ने हाल ही में Twitter में लगभग 9 परसेंट की हिस्सेदारी ली थी। अब प्राप्त जानकारी के अनुसार Musk माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीदना चाहते हैं और इसके लिए Elon Musk ने Twitter Inc को एक ऑफर दिया है। Elon Musk ने कहा है ट्विटर में काफी ज्यादा पोटेंशियल है और वो इसे अनलॉक करना चाहते हैं। Bloomberg की एक रिपोर्ट के अनुसार Elon Musk ने इसके लिए कंपनी को लगभग 43 बिलियन डॉलर (लगभग 3273.44 अरब रुपये) का ऑफर दिया है। वो कंपनी के प्रति शेयर के लिए 54.20 डॉलर (लगभग 4,100 रुपये) खर्च करना चाहते हैं।

ट्विटर को खरीदने के लिए Elon Musk ने ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होनें कहा कि ट्विटर में निवेश करने के बाद से मुझे एहसास हो रहा है कि कंपनी सामाजिक जररूतों को सही तरह से नहीं समझ रही है। साथ ही उसे यूजर्स की जरूरत के हिसाब से विकसित नहीं कर रही है। ऐसे में एलन मस्क ने ट्विटर को एक निजी कंपनी के तौर में विकसित करने पर जोर दिया।

हाल ही में ठुकराया था बोर्ड में शामिल होने का ऑफर

Elon Musk ट्विटर पर सबसे एक्टिव यूजर्स में से एक हैं। वे लगातार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में जो बदलाव वे चाहते हैं, उनके बारे में बात करते रहे हैं। उनके हिस्सेदारी को खरीदने के ऐलान करने के बाद कंपनी ने उन्हें बोर्ड में जगह देने की पेशकश की थी, जिससे वे सबसे बड़े इंडीविजुअल शेयरहोल्डर बन गए थे। लेकिन इस हफ्ते की शुरूआत में मस्क ने ट्विटर बोर्ड ज्वॉइन करने के प्लान को कैंसिल कर दिया था।क्योंकि बोर्ड सीट लेने से कंपनी टेकओवर करने की संभावना खत्म हो जाती। अपनी हिस्सेदारी खरीदने की बात सार्वजनिक होने के बाद, Musk ने यूजर्स से उन्हें क्या कदम उठाने चाहिए, इसे लेकर बात करना शुरू कर दी थी। उन्होंने ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को में स्थित मुख्यालय को होमलेस शेल्टर में बदलना, ट्वीट्स के लिए एडिट बटन और प्रीमियम यूजर्स को ऑटोमैटिक वेरिफिकेशन मार्क्स देना शामिल था। एक ट्वीट में उन्हें कहा गया था कि ट्विटर खत्म हो सकता है, क्योंकि कई मशहूर लोग भारी संख्या में फॉलोअर्स होने के बावजूद बेहद कम ट्वीट करते हैं। इससे पहले Musk ने पिछले महीने स्वतंत्र रूप से अपनी बात रखने को लेकर ट्वीट करते हुए ट्विटर पर स्वतंत्र संवाद करने की क्षमता पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि स्वतंत्र रूप से अपनी बात रखना एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए जरूरी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर