मिशन 2023: 100 सबसे कमजोर बूथों से शुरूआत करेंगे भाजपा नेता

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2023 के लिए शुरूआती रोडमैप तैयार कर लिया है। इसके तहत बीजेपी के सभी सांसद पूरे देश में अपने-अपने क्षेत्रों के 100 सबसे कमजोर बूथ छांटेंगे। इसी तरह विधायक अपने-अपने क्षेत्र में 50 कमजोर बूथों को चिह्नित करेंगे।

किन वजहों से संबंधित 100 व 50 बूथों में पार्टी लगातार कमजोर बनी हुई है, इन कारणों का पता लगा बूथों को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। इस बहाने पार्टी का एक इंटर्नल सर्वे भी हो जाएगा और फील्ड में सबसे निचले स्तर तक जनप्रतिनिधियों की विजिट होगी। इसे बीजेपी के इलेक्शन प्लान के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें आज राजधानी के प्रवास पर पहुंचे राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश और छत्तीसगढ़ प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने पार्टी के चुनिंदा नेताओं को कार्य विस्तार योजना के संबंध में जानकारी दी। छत्तीसगढ़ के लगभग पांच हजार शक्ति केंद्रों के लिए भाजपा विस्तारक भेजेगी। इन विस्तारकों की 24 से 27 अप्रैल तक विधानसभा स्तर पर ट्रेनिंग होगी। इसके बाद 5 से 15 मई तक सभी विस्तारक अपने-अपने शक्ति केंद्र व उसके अंतर्गत आने वाले बूथों में जाएंगे। लोगों से सीधा इंटरएक्शन करेंगे।

तैयार होगी भाजपा की साइबर फौज

केंद्र सरकार की योजनाओं के संबंध में पड़ताल करेंगे। लोगों को योजनाओं के बारे में बताएंगे। साथ ही, राज्य सरकार की उन नीतियों के बारे में भी बताएंगे, जिससे लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है। इन विस्तारकों के साथ भाजयुमो के साइबर विस्तारक भी रहेंगे, जो हर बूथ स्तर पर वाट्सएप ग्रुप बनाएंगे और लोगों को जोड़ेंगे।

खैरागढ़ में कार्यकर्ताओं-नेताओं के जज्बे की तारीफ

बीजेपी मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कार्य विस्तार योजना के संबंध में कार्यशाला को संबोधित करते हुए शीर्ष नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सभी नेताओं के जज्बे की तारीफ की। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि नेता-कार्यकर्ता सभी ने अपने संसाधनों के साथ पूरी मेहनत की। प्रभारी पुरंदेश्वरी ने कहा कि खैरागढ़ उपचुनाव कार्यकर्ता पूरे उत्साह से लड़े। यही वजह है कि सीएम को हर तीन-तीन किलोमीटर पर एक सभा करनी पड़ी। पांच दिन तक लगातार डेरा जमाना पड़ा। यही कार्यकर्ताओं की जीत है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर