रायपुर : आज 15 अप्रैल को साईं बाबा अस्पताल में रक्तदान के प्रति जागरूकता हेतु रक्तदान शिविर लगाया गया। यह शिविर साईं बाबा अस्पताल और बालाजी ब्लड बैंक के संयुक्त तत्वाधान में लगाया गया। साईं बाबा अस्पताल, न्यू राजेन्द्र नगर परिसर में लगाए गए इस इस शिविर में स्वस्फूर्त ढंग से अनेक लोगों ने रक्तदान किया। इस शिविर का उद्देश्य रक्तदान के प्रति लोगों में जागरूकता का प्रसार था।

साईं बाबा अस्पताल के संचालक आशीष महोबिया ने कहा, “समाज के प्रति जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए साईं बाबा अस्पताल ने समय-समय पर कई कार्य किए हैं। यह रक्तदान शिविर समाज के प्रति हमारी ज़िम्मेदारी का ही एक भाग है, देश में विभिन्न कारणों से लाखों मरीज़ों को खून की ज़रूरत पड़ती है। इस शिविर के माध्यम से लोगों को रक्तदान हेतु प्रेरित किया गया”
साईं बाबा अस्पताल की संचालक प्रख्यात गायनाकोलॉजिस्ट डॉ.(श्रीमती) स्वाति महोबिया ने रक्तदान शिविर की आवश्यकता को लेकर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “हमने यह शिविर बालाजी ब्लड बैंक के साथ मिलकर लगाया था। अक्सर प्रसव के दौरान रक्त की कमी हो जाने के कारण जटिलताएँ उत्पन्न हो जाती हैं। ऐसे में ज़रूरी है कि समय पर रक्त की व्यवस्था हो, रक्तदान शिविर के ज़रिए हम यह संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को जागरूकता और सदाशयता किसी परिवार की खुशियाँ लौटा सकती हैं”

उल्लेखनीय है कि साईँ बाबा अस्पताल ने न्यू राजेन्द्र नगर में अपनी सेवाओं का विस्तार किया है। साईं बाबा अस्पताल, फाफाडीह के बाद न्यू राजेन्द्र नगर में भी नेत्र रोग चिकित्सालय आरंभ किया गया है। यहाँ अत्याधुनिक पद्धति से मोतियाबिंद एवं अन्य जटिल रोगों का उपचार किया जाता है। साथ ही साईं बाबा अस्पताल में किशोरावस्था से रजोनिवृत्ति तक महिलाओं की संपूर्ण जांच व देखभाल की सुविधाएँ उपलब्ध हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर