CCTV के 700 फुटेज खंगाल कर हत्यारों तक पहुंची पुलिस, रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान युवक की हत्या के मामले का हुआ खुलासा
CCTV के 700 फुटेज खंगाल कर हत्यारों तक पहुंची पुलिस, रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान युवक की हत्या के मामले का हुआ खुलासा

धमतरी। रामनवमी की शोभायात्रा देखने के लिए गांव से शहर आये एक युवक की कुछ लोगों ने मिलकर हत्या कर दी। भीड़भाड़ और शोरगुल के बीच हुई इस हत्या के आरोपियों को खोजने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार इस वारदात में शामिल 6 युवकों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली।

ये था मामला…

धमतरी जिले के ग्राम संबलपुर निवासी सोनू नेताम अपने दोस्तों के साथ रामनवमी झांकी देखने के लिए धमतरी आया हुआ था। इसी दौरान रात करीब 11:00 बजे रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने मिलकर ने मिलकर सोनू नेताम के साथ मारपीट की और इस दौरान चाकू एवं घातक हथियारों से मारकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले में मृतक के पिता सुकालू राम नेताम की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली धमतरी में धारा 302 भा०द०वि० के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

700 CCTV फुटेज और दर्जनों संदेही

पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने बताया कि हत्या के इस मामले का खुलासा करने के लिए उन्होंने अलग-अलग क्षेत्र में कार्य करने तथा सूचना तंत्र विकसित करने के निर्देश दिए। टीमों द्वारा जांच की गई और लगभग 700 सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसमें 55 से 60 संदेहियों से पूछताछ की गई। जांच के दौरान यह बात सामने आई कि मृतक सोनू नेताम की इस घटना से पहले हेमेन्द्र देवांगन उर्फ बड़े बाउ का सोनू नेताम (मृतक)के साथ मारपीट हुई थी, जिसमें हेमेन्द्र देवांगन उर्फ बड़े बाउ के सिर पर चोट लगी और उसके सिर से खून बह रहा था, जिसको देखकर छोटा भाई अजय देवांगन उर्फ छोटा बाउ और उसके अन्य साथी सागर उर्फ चपटा, नरेन्द्र उर्फ निखिल, हेमेन्द्र उर्फ बड़ा बाउ ,चन्द्रशेखर उर्फ चंदू एवं ओंकार उर्फ रवि द्वारा घटना स्थल पर सोनू नेताम के उपर बेस बॉल स्टीक, बटंची चाकू और अन्य धारदार हथियार से सोनू नेताम पर हमला किया गया, काफी चोट के चलते सोनू नेताम वहीं गिर गया।

बचाव के लिए आरोपियों ने ही लिखा दी रिपोर्ट

घटना के बाद सभी आरोपी वहां से भाग गए तथा कोतवाली थाना पहुंचकर अपने बचाव हेतु संतोष मानिकपुरी के खिलाफ रिपोर्ट लिखवा दी तथा उनके द्वारा किए गए हत्या की घटना को छुपाया गया।
उधर घायल सोनू को पुलिस द्वारा वहां से उठाकर शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां ईलाज के दौरान सोनू नेताम की मृत्यु हो गई।

पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल पर एवं प्राप्त भौतिक साक्ष्यों के आधार पर आसपास के व्यक्तियो से पूछताछ एवं तकनीकी साक्ष्यों का अलग अलग टीमों द्वारा संग्रहण कर एवं विवेचना के दौरान आये तथ्यों के आधार पर संदेहियों सागर ढीमर उर्फ चपटा उर्फ विक्की, नरेन्द्र निर्मलकर उर्फ निखिल, चन्द्रशेखर ध्रुव उर्फ चंदू, अजय देवांगन उर्फ छोटे बाउ, हेमेन्द्र देवांगन उर्फ बड़े बाउ,ओंकार रजक उर्फ रवि से कड़ाई एवं बारिकी से पूछताछ की गई, तब आरोपियों ने हत्या की वारदात में शामिल होने की बात स्वीकार की। आरोपियों के मेमोरेंडम के आधार पर घटना में प्रयुक्त बटंची चाकू एवं अन्य धारदार खून लगा चाकू, बेस बॉल स्टीक एवं घटना के समय पहने आरोपियों के कपडे़ भी बरामद किये गए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net