सीजी ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे गढ़चिरौली में मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की 2 ग्रामीणों की हत्या
सीजी ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे गढ़चिरौली में मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की 2 ग्रामीणों की हत्या

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली क्षेत्र में नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों की हत्या कर दी। माओवादियों ने मुखबिरी के शक में ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या की है।

जिन दो ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या की है, उसमें एक आत्मसमर्पित नक्सली भी था। शवों के पास पुलिस ने नक्सल पर्चा भी बरामद किया है। गढ़चिरौली एसपी अंकित गोयल ने घटना की पुष्टि की है।

मिली जानकारी के मुताबिक गढ़चिरौली के एटापल्ली डिवीजन के हेडरी के गट्टा क्षेत्र में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को हत्या की है। मृत युवकों की पहचान अशोक नरोटे (28 वर्ष) मंगेश हिचामी (27 वर्ष) के रूप में हुई है। पुलिस ने शवों के पास पर्चा भी फेंका है। नक्सलियों ने जिन्हें मारा है, उनमें एक सरेंडर नक्सली भी था।

दो दिन पहले किया था अपहरण

माओवादियों ने दोनों ग्रामीणों को बुधवार-गुरुवार की रात गट्टा गांव से अपहरण किया गया था। नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में ग्रामीणों की हत्या की है। घटना से राजनांदगांव जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में दहशत है।

मुठभेड़ में मारे गए थे 26 नक्सली

बता दें कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के बार्डर पर 13 नवंबर 2021 को सुरक्षा बलों ने गढ़चिरौली के मर्दीनटोला में ऑपरेशन चलाकार 26 नक्सलियों को ढेर किया था।

इस मुठभेड़ में नक्सलियों के शीर्ष नेतृत्व के लीडरों की मौत हुई थी, जिसमें छत्तीसगढ़ के आठ इनामी नक्सली भी शामिल थे। इस मुठभेड़ के 5 महीने बाद नक्सलियों ने 2 ग्रामीण की हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।