सीजी ब्रेकिंग: खैरागढ़ उपचुनाव की मतगणना जारी, तीसरे राउंड में कांग्रेस उम्मीदवार BJP से 3704 वोटों से आगे
सीजी ब्रेकिंग: खैरागढ़ उपचुनाव की मतगणना जारी, तीसरे राउंड में कांग्रेस उम्मीदवार BJP से 3704 वोटों से आगे

रायपुर/राजनांदगांव। खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शनिवार सुबह 8 बजे से जारी है। तीसरे राउंड की मतगणना पूरी होने के साथ ही कांग्रेस उम्मीदवार यशोदा वर्मा 3704 वोटों से आगे चल रही हैं। दूसरे नंबर पर BJP उम्मीदवार कोमल सिंह जंघेल हैं।

21 चरणों में होगी मतगणना

मतगणना 21 चरणों में होगी। इसके लिए ढाई सौ कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इससे पहले दूसरे राउंड की मतगणना पूरी होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार यशोदा वर्मा 2557 और पहले राउंड में 1175 वोटों से आगे थीं। पहले राउंड की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा को 3068 मत मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल को 2693 मत मिले हैं।

पहले पोस्टल बैलेट की गिनती

राजनांदगांव शहर स्थित बीज एवं कृषि विकास निगम के एक गोदाम को मतगणना केंद्र बनाया गया है। पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की गई है, इसके बाद EVM से पड़े वोटों को गिना जा रहा है। यहीं पर वोटों की गिनती के बाद निर्वाचन आयोग नए विधायक के नाम की घोषणा करेगा।

मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए एक दिन पहले से ही पुलिस बल का बंदोबस्त किया गया है। बताया जा रहा है, मतगणना स्थल पर सुरक्षा के लिए पुलिस के करीब 200 जवानों को तैनात किया जा रहा है। बता दें कि खैरागढ़ रियासत के देवव्रत सिंह के निधन से खाली हुई विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को वोट डाले गए थे।