CG BIG NEWS : राज्य सरकार ने जिलों के प्रभारी सचिवों का नियुक्ति आदेश किया जारी, 28 अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

खैरागढ़: खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझान आने के साथ ही नया जिला बनाने की प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि सरकार ने सामान्य प्रशासन और राजस्व विभाग के अफसरों को रविवार को भी काम पर बुला लिया है। कोशिश हो रही है कि शाम तक जिला गठन का शुरुआती नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाए। इसमें नए जिले की सीमा आदि पर दावा-आपत्ति भी मंगाने की प्रक्रिया भी शामिल होगी। खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस ने बकायदा घोषणापत्र जारी किया था। इसमें पहला ही वादा नए जिले का था। इस जिले का नाम ‘खैरागढ़-छुईखदान-गंडई’ होने वाला है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने चुनावी जनसभाओं में यह वादा बार-बार दोहराते रहे हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया था, 16 अप्रैल को खैरागढ़ में कांग्रेस का विधायक बनेगा और 17 अप्रैल को ‘खैरागढ़-छुईखदान-गंडई’ नया जिला बन जाएगा। कांग्रेस का पूरा प्रचार अभियान इस जिले की घोषणा के इर्द-गिर्द केंद्रित रहा।

आगे चल रही हैं कांग्रेस उम्मीदवार

खैरागढ़ उपचुनावों के मतों की गणना अभी जारी है। मिली जानकारी के अनुसार शुरूआती 12 राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा 11,167 वोटों से भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल से आगे चल रही हैं वही कोमल जंघेल 12 राउंड की गणना के बाद 38400 वोट पा कर दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर