online shopping

टीआरपी डेस्क। आज के समय में ज्यादातर समय हम ऑनलाइन ही बिताते हैं। काम ऑनलाइन होता है और शॉपिंग भी उनमें से एक है। वैसे तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स कई सारे आकर्षक ऑफर्स और डिस्काउंट्स ऑफर करते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो करके आप ऑनलाइन शॉपिंग करते समय हजारों रुपये बचा सकते हैं।

कार्ट में न सेव करें आइटम

कई बार ऐसा होता है कि ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर हम अपने पसंदीदा आइटम कार्ट में ऐड करके छोड़ देते हैं। हम आपको यह सलाह देंगे कि कार्ट में आइटम न छोड़ें क्योंकि हर दिन के साथ उनकी कीमत बढ़ती जाती है और फिर बिना इस बात पर ध्यान दिए हुए खरीद लेते हैं। यहां आप काफी पैसे बचा सकते हैं।

इन दिनों में न करें शॉपिंग 

अगर आप सोचते हैं कि वीकडेज में शॉपिंग करने पर आपको यह किफायती कीमत में मिलेगी तो ऐसा नहीं है क्योंकि वीक डेज पर सबसे महंगा सामान मिलता है क्योंकि इस दौरान सबसे ज्यादा यूजर्स ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग करते हैं। इसलिए इन दिनों में शॉपिंग करने से बचें।

पेमेंट करते समय दें ध्यान

शॉपिंग का पेमेंट करते समय कोशिश करें कि आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करें। ऐसा करके आप ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान हजारों रुपए की बचत कर सकते हैं। दरअसल क्रेडिट कार्ड पर कई जबरदस्त ऑफर्स चलते रहते हैं जिनकी बदौलत हजारों रुपए बचाए जा सकते हैं। इन आसान टिप्स को फॉलो करके आप ऑनलाइन शॉपिंग में ऑफर्स के बाद भी हजारों रुपये बचा सकेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर