चुनाव जीतने के लिए जानबूझकर ख़राब किया जा रहा है देश का माहौल : शिवसेना

नई दिल्ली। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गये जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गयी जिसमें 9 लोग घायल हो गये। इस हिंसा में एक पुलिसकर्मी को गोली भी लगी है। राष्‍ट्रीय राजधानी की इस वारदात पर अब राजनीतिक प्रतिक्रिया आ रही है।

राज्यसभा सांसद और शिवसेना ने मामले को लेकर कहा है कि ये हमले राजनीति से प्रेरित हैं। आने वाले वक़्त में 4-5 राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं, उसके लिए यह वोट मांगने का पूरा षड्यंत्र तैयार किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भी शांति को भंग करने के प्रयास किये गये. हमने यह नहीं होने दिया है और आगे भी नहीं होने देंगे।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने आगे कहा कि देश का माहौल जानबूझकर चुनाव जीतने के लिए जिस तरह से खराब किया जा रहा है, मुझे लगता है यह देश के लिए अच्‍छा नहीं है. दिल्ली में रविवार को हनुमान जयंती के कार्यक्रम में हंगामा हुआ. रामनवमी पर हमला किया गया इससे पहले यह कभी नहीं हुआ करता था। यहां चर्चा कर दें कि रविवार को दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने अबतक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।


डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने जानकारी दी कि जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 9 आरोपी गिरफ़्तार हुए. 8 पुलिसकर्मियों और 1 नागरिक सहित 9 लोग घायल हो गए और अस्पताल में उनका इलाज किया गया। एक सब-इंस्पेक्टर को गोली भी लगी है, उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में 5 और आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया हैं. आगे की जांच जारी है।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में मामला  दर्ज किया गया है। मामला में इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने कहा है कि धार्मिक जुलूस की सुरक्षा में तैनात पुलिस ने दोनों गुटों को अलग कर दिया लेकिन, कुछ देर के बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई। हनुमान जयंती के मौके पर पथराव कर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश की गई थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर