ऊर्जा नगरी कोरबा का प्रदूषण देख मॉर्निंग वॉक पर नहीं जा सके मंत्री अश्वनी कुमार, कहा - विकास की कीमत पर नहीं चाहिए विनाश
ऊर्जा नगरी कोरबा का प्रदूषण देख मॉर्निंग वॉक पर नहीं जा सके मंत्री अश्वनी कुमार, कहा - विकास की कीमत पर नहीं चाहिए विनाश

कोरबा। सर्वाधिक बिजली उत्पादन के चलते ऊर्जा नगरी के नाम से मशहूर छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर में व्याप्त प्रदूषण का नजारा केंद्र से आये मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने भी देखा। इसका जिक्र उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान भी किया और कहा कि आज मॉर्निंग वॉक पर निकलने की इच्छा थी मगर यहां का प्रदूषण देख कर उनकी हिम्मत नहीं हुई।

आकांक्षी जिला कोरबा के दौरे पर आये अश्वनी कुमार चौबे, राज्यमंत्री, भारत सरकार पर्यावरण ,वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि प्रतिनिधियों, पार्टी कार्यकर्ताओं व शहर के प्रबुद्धजनों से मेल मुलाकात करते रात के 2:30 बज गए। जब सबेरे उठे तो मॉर्निंग वॉक में जाने की इच्छा हुई, लेकिन जब बाहर का नजारा देखा तो बहुत चिंतित हो गया।

प्रदूषण की पूरी रिपोर्ट केंद्र में होगी प्रस्तुत

अश्वनी कुमार ने कहा कि उन्होंने स्वयं यह महसूस किया कि कोरबावासी वास्तव में कितना प्रदूषण झेलते हैं। मैं हैरान था कि कोरबा शहर से लगे 15 किलोमीटर की परिधि में आखिर इतना प्रदूषण कैसे व्याप्त है। प्रदूषण की पीड़ा झेल रहे कोरबावासियों द्वारा जो बातें सामने लाई गई है, उसकी पूरी रिपोर्ट केंद्र सरकार के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी।

अश्वनी कुमार चौबे ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण के लिए चाहे SECL हो या यहां के ऊर्जा कारखाने, सभी पर प्रदूषण को रोकने के लिए दबाव डाला जाये। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि हमें विकास जरूर चाहिए मगर विनाश की कीमत पर नहीं। जरा सुनिए, मंत्री अश्वनी कुमार ने ऊर्जा नगरी के प्रदूषण पर किस तरह चिंता जताई :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net