यूक्रेन से तनाव के बीच रूस करने जा रहा है मिसाइल ड्रिल, व्लादिमीर पुतिन भी रहेंगे मौजूद

इंटरनेशल डेस्क। रूस ने स्वीडन और फिनलैंड को द्विपक्षीय राजनयिक चैनलों के जरिए नाटो में शामिल होने के नतीजों के बारे में चेतावनी दी है। यह जानकारी रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने दी है। जखारोवा ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि हमने सार्वजनिक रूप से और द्विपक्षीय चैनलों के माध्यम से अपनी सभी चेतावनियां जारी की हैं। स्वीडन और फिनलैंड इसके बारे में जानते हैं, उन्हें आश्चर्यचकित होने की कोई बात नहीं होगी। उन्हें हर चीज के बारे में सूचित किया गया था कि इससे क्या हो सकता है।

पूर्व राष्ट्रपति ने भी दी थी चेतावनी

इससे पहले रूस के पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव ने अमेरिका और यूरोपीय यूनियन को चेतावनी देते हुए कहा थे कि अगर फिनलैंड या स्वीडन नाटो में शामिल होने का फैसला करते हैं तो रूस बाल्टिक देशों और स्कैंडिनेविया के करीब परमाणु हथियार तैनात करेगा।

Also Read : दूसरी बार रूस ने किया सीजफायर का ऐलान, युद्ध में फंसे लोगों को निकालने के लिए बनेगा ह्यूमन कॉरिडोर

दिमित्री पेसकोव बोले – पश्चिमी हिस्से को मजबूत करेगा रूस

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने हाल ही में मीडिया से बातचीत में कहा कि इस बारे में कई बार बात की गई है और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नाटो की बढ़ती सैन्य क्षमता के कारण हमारे पश्चिमी हिस्से को मजबूत करने पर एक आदेश जारी किया है। यह पूछे जाने पर कि क्या इस कदम में परमाणु हथियार शामिल होंगे? पेसकोव ने कहा था कि मैं नहीं कह सकता लेकिन उपायों, आवश्यक कदमों की एक पूरी सूची होगी। इसे राष्ट्रपति द्वारा एक अलग बैठक में कवर किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर