विवाह समारोह में थिरकते हुए पकडे गए 18 लाख के 4 ईनामी नक्सली
विवाह समारोह में थिरकते हुए पकडे गए 18 लाख के 4 ईनामी नक्सली

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र की गढ़चिरौली पुलिस ने एक विवाह समारोह में थिरकते 4 ईनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी एक नक्सल समर्थक के घर शादी समारोह में शिरकत करने आये थे। पुलिस ने तगड़ी घेराबंदी कर नक्सलियों को वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान दबोच लिया। सपड़ में आए नक्सलियों में 2 एरिया कमेटी मेम्बर के नक्सली हैं। वहीं पुलिस ने एक महिला नक्सली को भी शादी के जश्न मनाते गिरफ्तार किया है। इस तरह कुल 4 नक्सलियों को पुलिस ने पुख्ता सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है।

C-60 के जवानों ने की घेरेबंदी

गढ़चिरौली जिले के दक्षिणी इलाके भामरागढ़ क्षेत्र में एक नक्सल समर्थक के घर वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित था। पुलिस ने नक्सलियों के आने की भनक के बाद घेराबंदी कर गांव में सी-60 के जवानों को तैनात कर दिया। पुलिस की सूचना सही निकली और बापू उर्फ रामजी दोघे (30 वर्ष) एसीएम कंपनी नं. 10 को गिरफ्तार किया। बापू पर 8 लाख का ईनाम घोषित है। इसी तरह 6 लाख के ईनामी मारूति उर्फ अंतूराम उर्फ मानिक साधु गावड़े (34 वर्ष ) भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मारूति गट्टा दलम में बतौर एरिया कमेटी के मेम्बर के तौर पर सक्रिय रहा है। पुलिस ने एक महिला नक्सली सुमन उर्फ जनी कोमटी (24 वर्ष) और अजीत उर्फ भरत को भी गिरफ्तार किया है। दोनों पर महाराष्ट्र सरकार ने 2-2 लाख रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था।

छत्तीसगढ़ में सक्रिय रहा है मारुती

गिरफ्तार नक्सलियों में मारूति छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के सरहद पर हुए कई हिंसक वारदातों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से शामिल रहा है। 13/04/2022 को पुलिस सहायता केंद्र गट्टा (जे) सीमा पर दो निर्दोष आदिवासी नागरिक अशोक नवीन पेका नरोटे और मंगेश मासा हिचामी की हत्या के मामले में नक्सली मारूति उर्फ ​​अंतुराम मणि साधु गावड़े और अजीत उर्फ गढ़चिरौली में सक्रिय रूप से शामिल थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net