CBSE Board Exam 2022 : छत्तीसगढ़ में ऑफलाइन मोड में कल से शुरू होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं, गाइडलाइन में हुआ बदलाव
CBSE Board Exam 2022 : छत्तीसगढ़ में ऑफलाइन मोड में कल से शुरू होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं, गाइडलाइन में हुआ बदलाव

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ऑफलाइन मोड़ में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं- 12वीं की परीक्षाएं कल से शुरू होंगी। इसके लिए बोर्ड ने पूरी तैयारी कर ली है।

एक कमरे में केवल 18 परीक्षार्थी को ही बैठने की होगी अनुमति

गौरतलब है कि रायपुर समेत प्रदेश के सभी सीबीएसई सम्बद्ध स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा की गाइडलाइन में इस बार बदलाव है। इस परीक्षा में एक कमरे में केवल 18 परीक्षार्थी ही बैठ पाएंगे। सीबीएसई का तर्क है कि इससे परीक्षा केंद्रों में नकल रहित परीक्षाएं हो सकेंगी। इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण से भी सुरक्षित हो सकेंगे। प्रदेश में 10वीं में 50 हजार और 12वीं में 38 हजार परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।

छात्रों को करना होगा इन दिशा-निर्देशों का पालन

परीक्षार्थी एडमिट कार्ड जरूरी लाएं। एडमिट कार्ड पर परीक्षार्थी के अलावा उनके माता-पिता और प्राचार्य के हस्ताक्षर जरूर करा लें। परीक्षार्थी अपना स्कूल का आइकार्ड भी साथ लेकर परीक्षा केंद्र पर जाएं। इसके अलावा ड्राइंग बाक्स, पेन-पेंसिल भी साथ रखें। पारदर्शी पानी का बाटल भी साथ रख सकते हैं। सभी परीक्षार्थियों को अपने स्कूल की ड्रेस में ही परीक्षा देंगे। परीक्षार्थी मास्क और सैनिटाइजर लेकर आएं, कोरोना के मद्देनजर शारीरिक दूरी का पालन करते रहें। परीक्षा के प्रवेश पत्र पर दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net